Qatar vs Senegal: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में लगातार दूसरा मैच हारा मेजबान कतर, सेनेगल ने दी करारी शिकस्त

0
22


Qatar vs Senegal FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में सेनेगल ने कतर को शानदार अंदाज में हरा दिया. सेनेगल के प्लेयर्स ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया और मैच में तीन गोल किए. वहीं, मेजबान कतर की तरफ से एकमात्र गोल मोहम्मद मुंतारी ने किया. कतर की ये टूर्नामेंट में दूसरी जीत है. 

सेनेगल ने जीता मैच 

सेनेगल ने शुक्रवार को थुमामा स्टेडियम में खेले गए फीफा विश्व कप के ग्रुप-ए मुकाबले में मेजबान कतर पर 3-1 से जीत दर्ज कर क्वालीफिकेशन के 16 दौर की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा. स्पैनिश रेफरी ने एक बेईमानी के लिए दंडित किए जाने वाले बौलाय दीया ने पहले हाफ की सीटी से चार मिनट पहले एक गोल के साथ स्कोरर सूची में अपना नाम दर्ज कराया. उन्होंने तीन मिनट बाद ही एक और गोल दाग कर टीम के स्कोर 2-0 से आगे कर दिया. 

कतर के लिए इस प्लेयर ने किया गोल 

कतर ने 77वें मिनट में स्थानापन्न मोहम्मद मुंतारी के माध्यम से एक गोल किया. सेनेगल ने अपना तीसरा गोल स्थानापन्न शेख डिएंग के माध्यम से 7 मिनट बाद किया और अंतिम सीटी तक कतर को मैच से दूर कर दिया. उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वियों के लिए दो प्रयासों को छोड़कर ज्यादा खतरा पैदा नहीं किया, जिन्होंने कभी भी कीपर एडौर्ड मेंडी को परीक्षण के लिए नहीं रखा.

सेनेगल ने की अच्छी शुरुआत 

सेनेगल ने अच्छी शुरूआत की गेंद को अपने पास ज्यादा देर तक नियंत्रण किया. दूसरी ओर मेजबानों ने अंतराल को मजबूत किया और अफ्रीका कप ऑफ नेशंस चैंपियन के पेनल्टी क्षेत्र में घुसने का प्रयास किया. 

दोनों टीमों की स्टार्टिंग इलेवन: 

कतर: मेशाल बर्शम (गोलकीपर), पेड्रो मिगुएल, इस्माइल मोहम्मद, बौआलेम खौखी, अब्देलकरीम हसन, होमम अहमद, करीम बौदियाफ, असिम मदिबो, हसन अल हयदोस (कप्तान), अल्मोएज अली, अकरम अफीफ.

सेनेगल: एडुआर्ड मेंडी (गोलकीपर), यूसुफ सबली, कालिदौ कुलिबली (कप्तान), इस्माइल जैकब्स, अब्दौ डियालो, इद्रिस गूयए, नम्पालिस मेंडी, क्रेपिन दत्ता, बोलाये दीया, इस्माइला सर्र, फमारा डिधिउ. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi अब किसी और की जरूरत नहीं





Source link