Rahul Dravid: राहुल द्रविड़ की जगह ये दिग्गज बना भारतीय टीम का कोच, इस दौरे पर मिलेगी अहम जिम्मेदारी

0
33


India vs Zimbabwe: भारतीय टीम को जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. इसके लिए केएल राहुल को वापस कप्तान बनाया गया है. वहीं, अब राहुल द्रविड़ की जगह वीवीएस लक्ष्मण को कोच बनाया गया है. ये फैसला एशिया कप को ध्यान में रखते हुए लिया गया है, जिससे राहुल द्रविड़ के कार्यभार को कम किया जा सके. लक्ष्मण के कोच बनने की घोषणा खुद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने की है. 

जय शाह ने दिया ये बयान 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, ‘वीवीएस लक्ष्मण तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे में भारतीय टीम के प्रभारी होंगे. ऐसा नहीं है कि राहुल द्रविड़ ब्रेक ले रहे हैं. जिम्बाब्वे में वनडे सीरीज 22 अगस्त को समाप्त होगी और द्रविड़ भारतीय टीम के साथ 23 अगस्त को यूएई पहुंचेंगे. चूंकि दोनों स्पर्धाओं के बीच बहुत कम अंतर है, इसलिए लक्ष्मण जिम्बाब्वे में भारतीय टीम के प्रभारी होंगे.’ जय शाह ने आगे बताया कि चूंकि जिम्बाब्वे में एकदिवसीय टीम के साथ केवल केएल राहुल और दीपक हुड्डा हैं, इसलिए यह तर्कसंगत था कि मुख्य कोच टी20 टीम के साथ होगा.

पहले भी संभाल चुके हैं कोच पद की जिम्मेदारी 

बीसीसीआई में यह परंपरा रही है कि दूसरी स्ट्रिंग या ए टीमों की निगरानी हमेशा एनसीए के प्रमुख द्वारा की जाती है और इसलिए लक्ष्मण भारतीय टीम के साथ होंगे जब पहली टीम कहीं और काम पर होगी. जून-जुलाई में जब भारतीय टीम यूके में थी, उस समय लक्ष्मण आयरलैंड में टी20 टीम के साथ थे, जब द्रविड़ इंग्लैंड में टेस्ट टीम के साथ थे. जिम्बाब्वे में तीन वनडे 18, 20 और 22 अगस्त को हरारे में खेले जाएंगे. 

केएल राहुल की हुई वापसी 

स्पोर्ट्स हर्निया सर्जरी से स्वस्थ होने के बाद राहुल राष्ट्रीय टीम में वापसी कर रहे हैं. उन्हें शुरू में जिम्बाब्वे टीम का हिस्सा नहीं माना जाता था, लेकिन जब से मेडिकल टीम ने उन्हें फिट माना है, वह तीन वनडे मैचों के लिए टीम के साथ रहने जा रहे हैं, जो कि बड़े टिकट एशिया कप से पहले उनके लिए अच्छा अभ्यास होगा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link