Railway: साल के खत्म होने से पहले रेलवे पर पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, व्यापारियों की हो सकती है बल्ले-बल्ले

0
18


Train Ticket: भारत में यातायात का एक अहम और बढ़िया साधन रेलवे को माना जाता है. रेलवे के जरिए हर रोज लाखों यात्री यात्रा करते हैं. वहीं रेलवे के जरिए लंबी या फिर छोटी दूरी की यात्रा करना काफी सहूलियत भरा रहता है. वहीं रेलवे यात्रा के अलावा व्यापार के लिए भी एक बेहतर साधन है. रेलवे के जरिए दूसरे स्थानों पर वस्तुओं को पहुंचाने से व्यापारियों की कॉस्टिंग में काफी कमी आती है. वहीं अब रेलवे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी एक ऐलान कर दिया है. इसका फायदा व्यापारियों को मिलने वाला है.

व्यापारियों को लाभ
दरअसल, हाल ही में पीएम मोदी त्रिपुरा पहुंचे थे. जहां पर पीएम मोदी ने कई खास बातें बताई. इन्हीं में से पीएम मोदी की एक बात रेलवे से भी जुड़ी हुई थी, जिसका असर रेलवे के जरिए व्यापार करने वाले व्यापारियों पर पड़ने वाला है. पीएम मोदी ने बताया कि व्यापार का नया रास्ता खोलने के लिए अगरतला अखौरा रेलवे लाइन काफी अहम साबित होने वाला है. जिससे व्यापारियों को काफी लाभ मिलने वाला है.

व्यापार का रास्ता खुलेगा
त्रिपुरा में अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा, ‘त्रिपुरा के जरिए अब नॉर्थ ईस्ट इंटरनेशनल ट्रेड का भी एक गेटवे बन रहा है. अगरतला अखौरा रेलवे लाइन से व्यापार का नया रास्ता खुलेगा. इसी तरह भारत, थाइलैंड, म्यामांर हाइवे रोड इंफ्रास्ट्रक्चर के जरिए नॉर्थ ईस्ट दूसरे देशों के साथ संबंधों का द्वार भी बन रहा है.’

कई योजनाओं का उद्घाटन
इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्रिपुरा पहुंचने के बाद अगरतला में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया और कई योजनाओं का शिलान्यास भी किया. त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा भी इस दौरान पीएम मोदी के साथ मौजूद थे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं





Source link