Rajkummar Rao: टोन्ड बॉडी वाली पर्सनैलिटी चाहिए तो जान लीजिए इस अभिनेता का फिटनेस सीक्रेट

0
19


Rajkummar Rao Fitness Secret: फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई एक्टर हैं, जो एक्टिंग के साथ-साथ अपने हेल्थ और फिटनेस को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. अभिनेता राजकुमार राव इन्ही में से एक हैं. इनके अभिनय के लोग फैन तो हैं ही, साथ ही इनके फिटनेस के भी लोग कायल हैं. स्क्रीन पर राजकुमार राव की बॉडी जितनी टोन्ड और फिट दिखती है, असल में उससे कहीं बढ़कर है. अगर आपको लगता है, अभिनेता जिम जाकर या किसी दवा के सहारे अपनी बॉडी मेंटेन करते हैं, तो आप लगत हैं. आपको बता दें, एक्टर शुद्ध शाकाहारी हैं और फिट रहने के लिए वो नैचुरल चीजों का ही सेवन करते हैं. 

राजकुमार राव अपने हर किरदार में जान डाल देते हैं. बात करें उनके लुक्स की तो राजकुमार राव की पर्सनैलिटी आम साधारण परिवार के लड़कों की तरह ही है. पतले दुबले से दिखने वाले राजकुमार की टोन्ड बाॅडी शेप हर किसी को प्रभावित करती है. ऐसे में अगर आप भी राजकुमार राव की तरह टोन्ड बाॅडी वाली पर्सनैलिटी पसंद करते हैं, तो एक बार उनके फिटनेस सीक्रेट्स को जान लें. 

राजकुमार राव करते हैं शाकाहारी भोजन
अभिनेता का मानना है कि पौष्टिक आहार ही स्वस्थ शरीर और दिमाग को जन्म देता है. इसीलिए वो खान पान को लेकर काफी ध्यान देते हैं. अभिनेता शुद्ध शाकाहारी हैं. उन्होंने अपनी टोन्ड बाॅडी के लिए किसी तरह के स्टेरॉयड का सेवन नहीं किया. गठीले और मजबूत शरीर के लिए राजकुमार राव स्किम्ड मिल्क, पनीर, शाकाहारी प्रोटीन और ब्रोकली अपनी डाइट में खाना पसंद करते हैं.

वर्कआउट
अगर आपको भी राजकुमार राव की तरह टोन्ड बाॅडी चाहिए तो इसके लिए आपको वर्कआउट के लिए समय निकाना होगा. आप चाहें तो एक्टर की तरह कार्डियो भी कर सकते हैं. इसके अलावा मसल्स ट्रेनिंग, पुश अप्स, डिप्स की प्रैक्टिस करें. इसके अलावा एब्डोमिनल, क्रंचेस, लेग लिफ्ट, साइड बैंड नियमित वर्कआउट में करें. हालांकि, अपने इंस्ट्रक्टर की सलाह लेने के बाद ही करें.

व्यायाम 
राजकुमार राव नियमित रूप से व्यायाम करते हैं. अभिनेता के जैसी टोन्ड बॉडी पाने के लिए आप भी व्यायाम के लिए समय निकाल सकते हैं. वह कार्डियो से लेकर वेट ट्रेनिंग भी करते हैं. एक्टर ने ताइक्वांडो में राष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड जीता है. वह नियमित ताइक्वांडो का भी अभ्यास करते हैं. यह एक अच्छा शारीरिक अभ्यास है. 

Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है. 





Source link