Rakesh Jhunjhunwala Portfolio: राकेश झुनझुनवाला ने बेचे पसंदीदा टाटा ग्रुप की इस कंपनी के 50 लाख शेयर, जानिए वजह

0
32


Rakesh Jhunjhunwala Portfolio: शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (rakesh jhunjhunwala) के पोर्टफोलियो पर सबकी निगाहें टिकी रहती हैं. स्टॉक मार्केट के बिग बुल कहे जाने वाले राकेश समय-समय पर अपने पोर्टफोलियो में बदलाव करते रहते हैं. इस बीच झुनझुनवाला ने निवेशकों को चौंकाते हुए अपने पसंदीदा टाटा ग्रुप की एक कंपनी के शेयरों को बेच दिया है. झुनझुनवाला ने वित्त वर्ष 2022 की चौथी तिमाही में टाटा मोटर्स डीवीआर (Tata Motors DVR) में प्रॉफिट बुकिंग की है.

मार्च तिमाही में बेचे 50 लाख शेयर

राकेश झुनझुनवाला ने अपने पसंदीदा टाटा ग्रुप स्टॉक में मार्च 2022 तिमाही के दौरान अपनी हिस्सेदारी को 2.95 फीसदी कर ली है. टाटा मोटर्स DVR के मार्च तिमाही के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार, अब राकेश के पास इस कंपनी के 1,50,00,000 शेयर या 2.95 फीसदी हिस्सेदारी बची है, जो कि इससे पहले 3.93 फीसदी थी.

ये भी पढ़ें- 7th Pay commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी! अब DA में होगी 13% बढ़ोतरी, मिलेगा तीन महीने का एरियर

इस शेयर की आज क्या रही स्थिति?

हालांकि, राकेश झुनझुनवाला बाजार के दिग्गज निवेशक हैं और इस कंपनी के शेयर बेचने के बाद उनके पोर्टफोलियो में इस कंपनी की हिस्सेदारी घट गई है. ऐसे में, बाकी निवेशकों का भी इस स्टॉक के प्रति रवैया बदल सकता है. यह साफ नहीं हो पाया है कि राकेश झुनझुनवाला ने टाटा ग्रुप की इस कंपनी में अपनी 0.98 फीसदी हिस्सेदारी टुकड़ों में बेची है या एकसाथ. हालांकि, बुधवार 20 अप्रैल 2022, को बीएसई पर टाटा मोटर्स DVR 1.13 फीसदी की तेजी के साथ 218.70 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहे थे. कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का हाई लेवल 298.50 रुपये है, जबकि कंपनी का मार्केट कैप करीब 11,120 करोड़ रुपये है. 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें





Source link