RCB की हार के बाद आग बबूला हुए कप्तान डु प्लेसिस, इस खिलाड़ी को सरेआम ठहराया जिम्मेदार

0
111


मुंबई: पंजाब किंग्स के खिलाफ IPL 2022 के पहले ही मैच में हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस आग बबूला हो गए और उन्होंने अपनी ही टीम के एक खिलाड़ी को सरेआम हार के लिए जिम्मेदार ठहरा दिया. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम की पुरानी आदत नहीं बदली और ये टीम रविवार को पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ 205 रनों का बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद मैच हार गई. 

आग बबूला हुए कप्तान डु प्लेसिस

इस हार में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का एक खिलाड़ी सबसे बड़ा विलेन साबित हुआ. कप्तान फाफ डु प्लेसिस को ये बिल्कुल भी पसंद नहीं आया. अगर इस मैच के टर्निंग प्वाइंट की बात करें तो वो रहा, 17वें ओवर में RCB के खिलाड़ी अनुज रावत का कैच छोड़ना. अनुज रावत ने 17वें ओवर की चौथी गेंद पर ओडिन स्मिथ का डीप एक्स्ट्रा कवर पर आसान सा कैच टपका दिया था. ओडिन स्मिथ उस समय एक रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. इसके बाद कैच छूटते ही ओडिन स्मिथ ने 18वें ओवर में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को 3 छक्के और एक चौके सहित 25 रन कूट दिए. इस ओवर में सिराज की कुटाई ने आरसीबी को मैच से बाहर कर दिया और पंजाब को जीत दिला दी. अनुज रावत अगर 17वें ओवर में ओडिन स्मिथ का ये कैच पकड़ लेते तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ये मैच नहीं हारती.

कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने इस खिलाड़ी को सरेआम ठहराया जिम्मेदार

रविवार को पांच विकेट की शिकस्त झेलने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा, ‘ओडिन स्मिथ के कैच को टपकाना उनकी टीम को भारी पड़ा. अगर स्मिथ का वह कैच पकड़ लेते तो हमारे पास आखिरी ओवर में बचाव के लिए 10-15 रन होते.’ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस की 57 गेंदों में 88 रनों की शानदार पारी भी बेकार चली गई. फाफ डु प्लेसिस ने कहा, ‘हमारी गेंदबाजी अच्छी थी. अगर स्मिथ का वह कैच पकड़ लेते तो हमारे पास आखिरी ओवर में बचाव के लिए 10-15 रन होते. हम अक्सर कहते हैं कि कैच आपको मैच जिताते हैं.’

हार के बाद निकाली भड़ास 

फाफ डु प्लेसिस ने कहा, ‘ओस के कारण बाद में गेंदबाजी करना चुनौतीपूर्ण था और पंजाब ने पावरप्ले में अच्छी बल्लेबाजी कर हमारी मुश्किलें बढ़ा दी थी.’ जीत के साथ सत्र शुरू करने वाले पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल ने भी माना की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना आसान था. मयंक अग्रवाल ने कहा, ‘ओस के कारण दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना आसान था लेकिन कुछ गेंदें पिच पर रुक कर आ रही थी जिससे थोड़ी परेशानी हो रही थी.’ मयंक अग्रवाल ने कहा, ‘हमने 15-20 रन अधिक दे दिये लेकिन उसका पीछा करना अच्छा रहा. हमारी टीम में ऐसा माहौल है कि हर खिलाड़ी जीत दिलाने की काबिलियत रखता है.’

बैंगलोर हार गया जीता हुआ मैच

अनुज रावत अगर 17वें ओवर में ओडिन स्मिथ का ये कैच पकड़ लेते तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ये मैच नहीं हारती. इससे पहले अनुज रावत ने 15वें ओवर में पंजाब किंग्स के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन का जबरदस्त कैच लपका था, लेकिन 17वें ओवर में ओडिन स्मिथ का डीप एक्स्ट्रा कवर पर आसान सा कैच टपका कर अनुज रावत एक ही मैच में हीरो से विलेन बन गए. अनुज रावत का आईपीएल का ये पहला मैच था, ऐसे में वे इसे याद नहीं रखना चाहेंगे. अनुज रावत की वजह से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम जीता हुआ मैच हार गई.  

ऑडिन स्मिथ ने अकेले ही RCB से छीन ली जीत

पंजाब किंग्स ने ही ऑडिन स्मिथ को 6 करोड़ रुपये में खरीदा था. जमैका के खिलाड़ी स्मिथ ने पिछले कुछ वक्त में बड़े हिट जमाने के लिए अपना नाम काफी रोशन किया है. ओडिन स्मिथ ने सिर्फ 8 बॉल खेलीं और 25 रन बना डाले. इस दौरान उन्होंने एक चौका जमाया और तीन छक्के जड़े. ओडिन स्मिथ ने सिराज के 18वें ओवर में 3 छक्के और एक चौका लगाया. इस ओवर में सिराज की कुटाई ने आरसीबी को मैच से बाहर कर दिया और पंजाब को जीत दिला दी. स्मिथ ने नाबाद रहते हुए 8 गेंदों में 25 रन बनाए और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 312 का रहा. उनके ताकतवर छक्के देखकर फैंस और पंजाब का खेमा खुशी से झूम उठा लेकिन दूसरी ओर आरसीबी के खेमे में मायूसी छा गई. कहीं न कहीं स्मिथ ने जिस अंदाज में इस मैच में बल्लेबाजी की है उसे देखकर टूर्नामेंट की बाकी टीमों में भी खौफ बैठ गया होगा.

205 रन बनाकर भी हार गई RCB

कप्तान फाफ डु प्लेसिस (88), विराट कोहली (नाबाद 41) और दिनेश कार्तिक (14 बॉल में 33 रन) की धुआंधार पारियों की वजह से आईपीएल 2022 के तीसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) को 206 रनों का लक्ष्य दिया था. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम की पुरानी आदत नहीं बदली और ये टीम 205 रन का बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद लचर गेंदबाजी के कारण मैच हार गई. जवाब में पंजाब किंग्स ने आराम से 5 विकेट खोकर 19 ओवरों में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. आरसीबी के 206 रनों के लक्ष्य का पीछा करने आई पंजाब की टीम ने एक ओवर बचते हुए ही जीत हासिल कर ली. पंजाब की ओर से शिखर धवन और भानुका राजपक्षे ने 43-43 रन बनाए. वहीं कप्तान मयंक अग्रवाल ने 32 रन बनाए. लेकिन अंत में शाहरुख खान ने 24 और ओडियन स्मिथ ने 25 रनों की तेज तर्रार पारी खेलकर मैच को खत्म कर दिया. आरसीबी की ओर से मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किए.





Source link