RCB की हार ने टीम इंडिया को दी बड़ी खुशखबरी, टी20 वर्ल्ड कप में मिलेगा ये इनाम

0
38


नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती घातक फॉर्म में चल रहे हैं. वरुण चक्रवर्ती ने सोमवार को खेले गए IPL मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस कर दिया. वरुण चक्रवर्ती ने 4 ओवर में 13 रन देकर 3 विकेट झटके हैं. वरुण चक्रवर्ती की गेंदबाजी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को सिर्फ 92 रनों पर ऑलआउट कर दिया. इसके बाद KKR ने RCB को 9 विकेट से हराकर धमाकेदार जीत दर्ज की.

RCB की हार टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी

विराट कोहली की टीम बुरी तरह हार गई, लेकिन वह बहुत खुश थे. टी20 वर्ल्ड कप से पहले वरुण चक्रवर्ती की फॉर्म टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी हैं. वरुण चक्रवर्ती टी20 वर्ल्ड कप में टीम इडिया के लिए अहम खिलाड़ी होंगे. मिस्ट्री स्पिनर वरुण दावा कर चुके हैं कि वह सात तरह से गेंद फेंक सकते हैं. इनमें ऑफब्रेक, लेगब्रेक,  गुगली, कैरम बॉल, फ्लिपर, टॉपस्पिन, पैर की उंगलियों पर यॉर्कर शामिल है.

वरुण चक्रवर्ती को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिला है. वरुण चक्रवर्ती टी-20 वर्ल्ड कप में विरोधी टीमों के लिए घातक साबित हो सकते हैं. टी-20 इंटरनेशनल मैचों में अब तक वरुण चक्रवर्ती ने 3 मैच में 2 विकेट चटकाए हैं. वहीं, 22 IPL मैचों में उनके नाम 28 विकेट हैं. 

टी20 वर्ल्ड कप में मिलेगा इनाम 

कोहली ने आरसीबी की बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस करने वाले वरुण चक्रवर्ती की जमकर तारीफ की और कहा कि वह टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के काफी काम आएंगे. विराट ने कहा, ‘वरूण ने काफी अच्छी गेंदबाजी की, जब वह भारत के लिए खेलेंगे तो हमारे लिए अहम खिलाड़ी होंगे. वह ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनको निकट भविष्य में भारत की ओर से खेलने का मौका मिलेगा, यह काफी अच्छे संकेत हैं.’ 

सबसे बड़े मैच विनर हैं वरुण चक्रवर्ती

बता दें कि वरुण चक्रवर्ती के कारण कुलदीप यादव को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में मौका नहीं मिला. इस बात से पता चलता है कि वरुण चक्रवर्ती कितने खास खिलाड़ी हैं. विराट ने बैंगलोर की हार का ठिकरा बल्लेबाजों के सिर फोड़ा, उन्होंने कहा, ‘अच्छी साझेदारी करना महत्वपूर्ण था. हमने इतनी जल्दी इतनी अधिक ओस की उम्मीद नहीं की थी. एक विकेट पर 42 रन के बाद 20 रन के आसपास पांच विकेट गंवा दिए. यह आंखें खुलने की तरह है, दूसरे चरण की शुरुआत में ही ऐसा होने के बाद हमें पता है कि किन क्षेत्रों में हमें काम करना है.’ कोहली हालांकि हार से अधिक परेशान नहीं हैं. उन्होंने कहा, ‘हमने आठ में से पांच मुकाबले जीते हैं, हमने कुछ मुकाबले हारने की उम्मीद की थी. यह खेल का हिस्सा है, हमें पेशेवर रुख अपनाने की जरूरत है. अपने मजबूत पक्षों के अनुसार खेलना होगा और अपने प्लान को अमलीजामा पहनाना होगा.’

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह , भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी. 

स्टैंडबाय खिलाड़ी- श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here