Revlon Bankruptcy: दिवालिया हो सकती है यह दिग्गज कंपनी, शेयरों में आई अब तक की सबसे बड़ी गिरावट

0
25


Revlon Bankruptcy: कॉस्मेटिक्स (Cosmetics) बनाने वाली अमेरिका की फेमस कंपनी रेवलॉन इंक (Revlon Inc) की स्थिति बहुत ख़राब हो गई है. ये कंपनी दिवालिया होने के कगार पर पहुंच गई है. इतना ही नहीं बताया जा रहा है कि अगले हफ्ते ये कंपनी बैंकरप्सी (bankruptcy) के लिए आवेदन कर सकती है.

दिवालिया हो रही यह बड़ी कंपनी

दरअसल, कंपनी के शेयरों में शुक्रवार को भी 53 फीसदी गिरावट दर्ज की गई. रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, मार्च के मध्य तक कंपनी पर 3.31 अरब डॉलर का कर्ज था. लेकिन फिर इसके बाद कुछ महीनों में मेकअप प्रोडक्ट्स की मांग में तेजी आई है. लेकिन कंपनी को सप्लाई चेन की समस्या से जूझना पड़ रहा है. और यही वजह है कि कंपनी मांग के बावजूद डिमांड पूरी नहीं कर पा रही है. 

ये भी पढ़ें- Indian Railways: ट्रेन टिकट पर लिखा यह 5 डिजिट का नंबर है बहुत काम का, जान लीजिए फायदे में रहेंगे

शेयर में आई सबसे बड़ी गिरावट 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, रेवलॉन बैंकरप्सी आवेदन के लिए बातचीत कर रही है लेकिन अभी इस पर फाइनल फैसला नहीं हुआ है. हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में 53 फीसदी गिरावट आई. आपको बता दें कि यह कंपनी के शेयरों में एक दिन में आई अब तक की सबसे बड़ी गिरावट है.

जानिए कंपनी के बारे में 

न्यूयॉर्क की रेवलॉन कंपनी का मालिकाना हक अरबपति कारोबारी Ron Perelman की कंपनी MacAndrews & Forbes के पास है.  लेकिन किसी समय में ब्यूटी प्रोडक्ट की दुनिया में राज करने वाली इस कंपनी को Estee Lauder Cos. और दूसरी छोटी कंपनियों से कड़ी कड़ी टक्कर मिल रही है. दरअसल, ये कंपनियां कस्टमर्स को लुभाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रही हैं.

दूसरी तरफ, कोविड-19 महामारी से पहले ही इसके प्रोडक्ट्स की बिक्री में गिरावट आ रही थी और कोरोना की दूसरी लहर ने इसे और ज्यादा पीछे ढकेल दिया. रेवलॉन के 15 से ज्यादा ब्रैंड हैं जिनमें Elizabeth Arden और Elizabeth Taylor शामिल हैं, और करीब 150 देशों में इनकी बिक्री होती है. बहरहाल, कंपनी की इस दयनीय स्थिति ने इसे दिवालिया होने की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है.





Source link