RHC Civil Judge Exam: राजस्थान हाईकोर्ट ने सिविल जज भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी किए, डाउनलोड करने के लिए इन 4 स्टेप्स को फॉलो करें

0
22


  • Hindi News
  • Career
  • Rajasthan High Court Civil Judge Recruitment Exam Admit Card Issued, Follow These 4 Steps To Download

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

राजस्थान हाई कोर्ट ने सिविल जज भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने पिछले दिनों इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था, वह हाईकोर्ट की वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इस भर्ती के जरिए सिविल जज के 120 पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। पिछले दिनों इसके लिए हाईकोर्ट ने नोटिफिकेशन जारी कर ऑनलाइन आवेदन मांगे थे। जो लोग प्री परीक्षा में पास होंगे, उन्हें मेंस परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा। हाल ही में हाई कोर्ट ने एग्जाम नोटिस भी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है।

कब होगी प्रारंभिक परीक्षा?

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक, सिविल जज भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा (Pre Exam) का आयोजन 28 नवंबर 2021 को राज्य के विभिन्न केंद्रों पर किया जाएगा। उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर एग्जाम टाइम और सेंटर देख सकते हैं।

एग्जाम सेंटर पर ये डॉक्यूमेंट्स ले जाना जरूरी

एग्जाम सेंटर पर जाते वक्त अपना एडमिट कार्ड, आधार कार्ड और एक पासपोर्ट साइज फोटो जरूर ले जाएं। अगर आपने कोविड-19 का वैक्सीनेशन करा लिया है, तो सर्टिफिकेट अपने साथ ले जा सकते हैं। परीक्षा केंद्र पर मास्क लगाकर जाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करें।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अपनाएं ये प्रोसेस

1. राजस्थान हाई कोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट https://hcraj.nic.in पर जाएं।

2. यहां रिक्रूटमेंट सेक्शन में एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक मिल जाएगा। इस पर क्लिक करें।

3. अब आपके सामने एक नई विंडो खुल जाएगी, जिसमें आपको यूजरनेम, पासवर्ड और कैप्चा कोड दर्ज कर लॉग इन पर क्लिक करना होगा।

4. जैसे ही आप इस पर क्लिक करेंगे आपकी स्क्रीन पर एडमिट कार्ड आ जाएगा, जिसे आप डाउनलोड कर लें। आप एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट निकालकर अपने पास रख लें।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here