Rishabh Pant: गंभीर एक्सीडेंट के बाद IPL और ऑस्ट्रेलिया सीरीज से बाहर हो सकते हैं पंत! जानिए कब तक हो पाएगी वापसी

0
13


Rishabh Pant: टीम इंडिया के लिए एक बेहद बुरी खबर सामने आ रही है कि स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की कार का दिल्ली से अपने घर लौटते समय एक्सीडेंट हो गया. रुड़की के नारसन बॉर्डर पर हम्मदपुर झाल के समीप मोड़ पर उनकी कार कर एक्सीडेंट हुआ. डॉक्टरों के मुताबिक ऋषभ पंत के माथे और पैर में चोट आई है. 

IPL और ऑस्ट्रेलिया सीरीज से बाहर हो सकते हैं पंत!

ऑस्ट्रेलिया की टीम फरवरी 2023 में चार मैचों की हाई प्रोफाइल टेस्ट सीरीज खेलने के लिए भारत दौरे पर आ रही है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से 13 फरवरी 2023 तक नागपुर में खेला जाएगा. ऐसे में टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर ऋषभ पंत का इस सीरीज में खेलना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है. 

जानिए कब तक हो पाएगी वापसी 

देहरादून में मैक्स हॉस्पिटल के डॉक्टर आशीष याग्निक ने ऋषभ पंत का स्वास्थ्य बुलेटिन जारी किया और कहा कि पंत को बहुत गंभीर चोटें नहीं आई है. उन्होंने कहा, ‘अभी फिलहाल डॉक्टर की पूरी टीम उनका चेकअप कर रही है. पैर और कमर में चोट है जिसको लेकर पूरा ट्रीटमेंट किया जा रहा है.’ साथ ही डॉक्टर याग्निक ने यह भी बताया कि ऋषभ पंत फिलहाल खतरे से बाहर हैं, वह पूरी तरह से बातचीत कर रहे हैं और डॉक्टर की पूरी टीम चेक अप करने के बाद ही आगे की जानकारी देगी.’

IPL 2023 सीजन में भी खेलना मुश्किल

इसके अलावा ऋषभ पंत का IPL 2023 सीजन में भी खेलना मुश्किल माना जा रहा है. बता दें कि ऋषभ पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं. बता दें कि चश्मदीदों के मुताबिक ऋषभ पंत की कार रेलिंग से जा टकराई, जिसके बाद कार में आग लग गई. बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया गया गया. हादसे गंभीर रूप से घायल ऋषभ पंत को दिल्ली रोड़ स्थित सक्षम अस्पताल में भर्ती कराया गया.

ऋषभ पंत को दिल्ली रेफर कर दिया गया

शुक्रवार को सुबह भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत कार से दिल्ली से रुड़की की ओर आ रहे थे. रुड़की में ऋषभ पंत का घर है. जब उनकी कार नारसन कस्बे में पहुंची तो कार अनियंत्रित होकर रेलिंग और खंभों को तोड़ते हुए पलट गई. इसके बाद उनकी कार में आग लग गई. तब तक ग्रामीण और पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. सूचना अग्निशमन विभाग को दी गई. अग्निशमन विभाग की गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. आनन-फानन में क्रिकेटर ऋषभ पंत को दिल्ली रोड़ स्थित सक्षम अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां से उन्हें दिल्ली रेफर कर दिया गया है.

किसी ने सोचा नहीं था कि ऋषभ पंत के साथ ये बड़ा हादसा हो जाएगा

ऋषभ पंत को श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज से बाहर रखा गया है, क्योंकि उन्हें फरवरी में होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले दमखम और अनुकूलन कार्यक्रम के लिए एनसीए में शामिल होना है. हालांकि किसी ने सोचा भी नहीं था कि ऋषभ पंत के साथ ये बड़ा हादसा हो जाएगा. ऋषभ पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज में भारत की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी.

(With IANS Inputs)





Source link