Rohit Sharma की कप्तानी में इन खिलाड़ियों की होगी चांदी, कर लेंगे टीम इंडिया में जगह पक्की!

0
24


नई दिल्ली: भारतीय वनडे टीम की कमान अब रोहित शर्मा के हाथों में है. नए कप्तान के बनते ही टीम की रणनीति और प्लेइंग इलेवन में बदलाव होते हैं. रोहित हमेशा से ही खिलाड़ियों को सपोर्ट करने के लिए जाने जाते हैं. साउथ अफ्रीका टूर के लिए भारत की वनडे टीम का ऐलान होना है.  ऐसे में रोहित अपने पसंदीदा कुछ खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर सकते हैं. रोहित की कप्तानी में इन खिलाड़ियों की किस्मत खुलने वाली है. 

1.  ईशान किशन 

ईशान किशन (Ishan Kishan) टीम इंडिया के बेहतरीन युवा विकेटकीपर बल्लेबाज अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, लेकिन ऋषभ पंत को सेलेक्टर्स और विराट कोहली ने उनसे ज्यादा मौके दिए. किशन ओपनिंग से लेकर मिडिल ऑर्डर तक किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. आईपीएल में इस बल्लेबाज ने ढेरों रन बनाए हैं. ये खिलाड़ी हमेशा ही रोहित शर्मा का फेवरेट रहा है और मुंबई इंडियंस में किशन हिटमैन की कप्तानी में ही खेलते हैं. भविष्य की टीम बनाने के लिए रोहित इस तूफानी बल्लेबाजी को टीम में मौका दे सकते हैं. 

2.  सूर्यकुमार यादव 

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेली हैं. सूर्यकुमार आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से ही खेलते हैं, जिसके कप्तान रोहित शर्मा ही हैं. युवराज सिंह और सुरेश रैना और महेद्र सिंह धोनी के रिटायर होने के बाद टीम इंडिया को कोई भी बेहतरीन मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज नहीं मिल पाया है, इसकी भरपाई सूर्यकुमार यादव बहुत ही अच्छे तरीके से कर सकते हैं. सूर्यकुमार यादव को टी20 वर्ल्ड कप और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी शामिल किया जा सकता है. अब साउथ अफ्रीका टूर पर इस बल्लेबाज को टीम में शामिल किया जा सकता है. 

3. राहुल चाहर 

राहुल चाहर  (Rahul Chahar) ने अपने शानदार खेल के दम पर टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बना लिया है. चाहर की टर्न लेती हुई गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है. चाहर की धीमी गति की गेंदों पर विकेट लेने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. चाहर आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं. आईपीएल के पहले फेस में इस खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से सभी को अपना दीवाना बना लिया था. चाहर को टी20 वर्ल्ड के लिए भी टीम में जगह मिली थी. अब रोहित के कप्तान बनते ही इस खिलाड़ी की किस्मत जाग सकती है. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here