RPSC ने जारी किया SI भर्ती एग्जाम का रिजल्ट: 20359 केंडीडेट फिजिकल एग्जाम के लिए अस्थाई पास; करीब 4 लाख एग्जाम में शामिल हुए

0
20


अजमेर3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

RPSC

  • पात्रता जांच इन्टरव्यू के समय होगी

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से उपनिरीक्षक व प्लाटून कमाण्डर भर्ती परीक्षा-2021 का रिजल्ट शुक्रवार को जारी किया गया। इसमें 20359 केंडीडेट फिजिकल एग्जाम के लिए अस्थाई पास घोषित किए गए है। परीक्षा में करीब 4 लाख केंडीडेट शामिल हुए।

संयुक्त सचिव आशुतोष गुप्ता ने बताया कि रिजल्ट नार्मेलाइजेशन कर जारी किया गया है। लिखित परीक्षा के परिणामों में नॉन टीएसपी क्षेत्र के 18787 तथा टीएसपी क्षेत्र के 1572 अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए उनकी पात्रता की शर्तों पर अस्थाई रूप से उत्तीर्ण घोषित किए गए हैं। कोर्ट में प्रकरण विचाराधीन होने के कारण 5 अभ्यर्थियों, अनुचित साधन अपनाए जाने के कारण 9 अभ्यर्थियों तथा प्रशासनिक कारणों से 8 अभ्यर्थियों का परिणाम शिल्ड कवर में रखा गया है। विस्तृत परिणाम आयोग की वेबसाइट पर देखा जा सकता है।

गुप्ता ने बताया कि शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए अस्थाई रुप से सफल केंडीडेट की पात्रता सम्बन्धी जांच अभी नहीं की गई है। यह जांच इन्टरव्यू के समय की जाएगी। अतः केंडीडेट स्वयं सुनिश्चित कर लें कि वे विद्यमान नियमों के तहत पात्रता की सभी शर्तों को पूरा करते हैं अथवा नहीं। परिणाम में सफल घोषित केंडीडेट को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए महानिदेशक एवं महानिरीक्षक पुलिस, राजस्थान, जयपुर की ओर से आमंत्रित किया जाएगा। इसका कार्यक्रम सम्बन्धित अभ्यर्थियों को उनके द्वारा ही सूचित किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि उप निरीक्षक/प्लाटून कमाण्डर के कुल 859 पदों के लिए परीक्षा का आयोजन 13 सितम्बर से 15 सितम्बर 2021 तक तीन चरणों में किया गया था। परीक्षा में लगभग 3 लाख 83 हजार 237 अभ्यर्थी सम्मिलित हुए थे।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here