Rs 80 हज़ार का यह फोन चुटकी में हुआ चूर-चूर, वीडियो में देखें…

0
65


Asus ROG Phone 5 कितना कमज़ोर है, इसे एक लोकप्रिय यूट्यूबर जेरीरिगएवरीथिंग (JerryRigEverything) के टेस्टिंग वीडियो में देखा जा सकता है। ज़ैक नेल्सन (Zack Nelson) स्मार्टफोन्स की मजबूती जांचने के लिए कई तरह के टेस्ट करते हैं। वे अपने वीडियो में डिवाइस के डिस्प्ले को स्क्रैच करते हैं, फ्रेम की मजबूती जांचते हैं और यहां तक कि डिवाइस को बेंड भी करते हैं। इस बार उन्होंने Asus के लेटेस्ट Asus ROG Phone 5 सीरीज़ के सबसे प्रीमियम मॉडल को आज़माया। यह फोन भारत में 79,999 रुपये में लॉन्च किया गया है। यूट्यूबर की जांच से पता चला कि भले ही यह गेमिंग फोन देखने में मजबूत और भारी लगता है, लेकिन डिस्प्ले आसानी से स्क्रैच पकड़ सकता है और हल्के दवाब में यह टूट सकता है।

JerryRigEverything की ज़ैक नेल्सन ने अपने यूट्यूब चैनल पर Asus ROG Phone 5 को टेस्ट किया। इसके स्क्रैच टेस्ट में, डिस्प्ले पर छठे लेवल पर निशान दिखना शुरू हो जाते हैं। इसके अलावा, चार्जिंग पोर्ट पर लगाए गए रबर कवर के लिए नेल्सन कहते हैं कि यह अधिक समय तक नहीं चल सकता। फ्रेम पर आसानी से खरोंच लग जाती हैं, क्योंकि यह मेटल से बना है और उन्होंने देखा कि सिम ट्रे में पानी से बचाव के लिए मिलने वाली बेसिक रबर लाइनिंग भी नहीं है।

फिंगरप्रिंट स्कैनर भी स्क्रैच टेस्ट के बाद काम नहीं करता है और नेल्सन कई कोशिशों के बाद भी अपने थंब को रजिस्टर नहीं कर पाए। जब उन्होंने इसके डिस्प्ले पर फ्लेम टेस्ट किया, तो देखा कि असूस आरओजी फोन 5 की स्क्रीन में 30 सेकंड में सफेद दाग आ गया, लेकिन जल्दी ही ठीक भी हो गया।

अब मजबूती का असली टेस्ट तब हुआ, जब नेल्सन ने फोन को दोनों साइड से पकड़ा और मोड़ने की कोशिश की। पहला ज़ोर लगाने में एंटीना लाइन्स के पास बड़ा क्रैक आया। इसने फोन की वाइब्रेशन मोटर को भी प्रभावित किया। इसके बाद कुछ दबाव में फोन का डिस्प्ले पूरी तरह से बेकार हो गया और फोन का फ्रेम भी पूरी तरह से टूट गया। आखिर में जब फोन को दूसरी तरफ से मोड़ा गया, तो Asus ROG Phone 5 का बैक पैनल पूरी तरह से टूट गया। नेल्सन का कहना है कि इस तरह के बुनियादी बैंड टेस्ट में अधिकतम फोन बच जाते हैं, लेकिन असूस का आरओजी फोन 5 बुरी तरह विफल हो गया। बता दें कि Asus ROG Phone 5 सीरीज़ को भारत में 49,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है और इसका टॉप मॉडल 79,999 रुपये में आता है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link