Rubina Dilaik के फिगर पर फिदा हैं लाखों लोग, ये रूटीन फॉलो करके पाएं पतली कमर

0
22


बिग बॉस फेम और टीवी एक्ट्रेस रुबीना दिलैक (Rubina Dilaik) किसी बॉलीवुड अभिनेत्री से कम नहीं हैं. रुबीना का इंडियन और मॉर्डन हर अवतार लाखों लोग पसंद करते हैं. अपने फिगर को मेंटेन करने के लिए रुबीना जिम में पसीना बहाती हैं, साथ ही अपनी डाइट पर काफी ध्यान देती है. उनके जैसी पतली कमर पाना कई महिलाओं की ख्वाहिश है. चलिए आपको बताते हैं कि रुबीना की पतली कमर का राज क्या है और आप कैसे अपने पेट की चर्बी कम कर सकते हैं.

सीढ़ियां चढ़ना-उतरना
रुबीना कैलोरी अपने शरीर की ज्यादा बर्न करने के लिए रोजाना सीढ़ियों पर चढ़ती और उतरती हैं. इससे पैरों की मसल्स भी मजबूत होती हैं और जोड़ों के दर्द की समस्या भी हमेशा के लिए दूर हो जाती है.

शीर्षासन
एक्सरसाइज के साथ-साथ रुबीना योग भी करती हैं. उनके योग रूटीन में शीर्षासन भी शामिल है. इसको करने से बॉडी स्ट्रेच होती है. इसके साथ ही स्ट्रेच करने से ब्रेन को रिलैक्स करने में मदद मिलती है.

वृक्षासन
शीर्षासन के अलावा, शीर्षासन भी रुबीना के योग लिस्ट में शामिल है. वह खुद को फिट रखने के लिए रोजाना वृक्षासन करती है. इससे शरीर को बैलेंस करने में मदद मिलती है.

स्विमिंग
रुबीना को स्विमिंग करना भी पसंद है और वह बचपन से ही स्विमिंग करती आ रही है. वेट लॉस और पेट की चर्बी तेज से कम करने के लिए स्विमिंग एक बेस्ट एक्सरसाइज है. 

डाइट
रुबीना अपनी फिट बॉडी के लिए 20% श्रेय डाइट को देती हैं. रुबीना काफी फूडी है, जिसके वजह से वह चाट मसाला, जीरे का तड़का लगाकर चीजें खाती हैं.

पानी
ग्लोइंग स्किन और फिट रहने के लिए रुबीना रोजाना 3-5 लीटर पानी पीती हैं. इससे शरीर की गंदगी बाहर निकल जाती है और चेहरे पर चमक आ जाती है.

Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.





Source link