Sachin Tendulkar अपने पूरे करियर में नहीं कर पाए ऐसा, Virat Kohli करेंगे 100वें टेस्ट मैच में वो कमाल!

0
69


नई दिल्ली: टी20 सीरीज के बाद भारतीय टीम की निगाहें टेस्ट सीरीज जीतने पर होंगी. मोहाली में होने वाले पहले टेस्ट मैच से ही नए युग की शुरुआत हो जाएगी. धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पहली बार टेस्ट मैचों में कप्तानी करते हुए दिखेंगे. मोहाली में होने वाला टेस्ट मैच विराट कोहली का 100वां टेस्ट मैच होगा. इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर सकते हैं. इस रिकॉर्ड को सचिन तेंदुलकर भी अपने नाम नहीं कर पाए थे.  

कोहली अपने नाम कर सकते हैं ये रिकॉर्ड 

हर क्रिकेटर का सपना होता है कि वो अपने करियर में 100 टेस्ट मैच खेलें. विराट कोहली (Virat Kohli) मोहाली में होने वाले 100 वें टेस्ट मैच में शतक लगाकर इस जश्न को दोगुना करना चाहेंगे. उनसे पहले 11 भारतीय क्रिकेटर्स ने 100 टेस्ट मैच खेलें है, लेकिन कोई भी 100वें टेस्ट मैच में शतक नहीं लगा पाया है. भारतीय फैंस को विराट कोहली से बड़ी उम्मीदें हैं. अगर कोहली इस मैच में शतक लगा देते हैं, तो वह 100वें टेस्ट में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बन जाएंगे. विराट कोहली (Virat Kohli) भारत की तरफ से 100 टेस्ट मैच खेलने वाले 12 वें भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे. 

9 खिलाड़ी ही लगा पाएं हैं 100वें टेस्ट में शतक 

टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) में शतक लगाना हर किसी का ख्वाब होता है, वहीं, 100 वें टेस्ट मैच में शतक लगाना बड़ी उपलब्धि होती है. अब तक टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में केवल 9 प्लेयर्स ने ही शतक लगाया है. सबसे पहले इंग्लैंड के कॉलिन काउड्रे ने साल 1968 में 100वें टेस्ट में शतक ठोका था. उनके अलावा जावेद मियांदाद, गॉर्डन ग्रीनीज, एलेक स्टीवर्ट, इंजमाम उल हक, रिकी पोटिंग, ग्रीम स्मिथ, हाशिम आमला और जो रूट ने ये कारनामा किया है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज रिकी पोटिंग एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट की दोनों ही पारियों में शतक लगाए हैं. भारतीय फैंस को विराट कोहली से भी बड़ी पारी की उम्मीद होगी. 

शानदार रहा है कोहली का करियर 

भारत के सुपर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हैं. उनकी बैटिंग के सभी दीवाने हैं. उन्होंने अपनी बैटिंग से सभी का दिल जीता है और विराट कोहली ने दुनिया के हर मैदान पर रन बनाए हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वह किसी भी विरोधी टीम को धराशाई कर सकें. कोहली ने भारत के लिए 99 टेस्ट मैचों में 7962 रन, 250 वनडे मैचों में 12285 रन और 92 टी20 मैचों में 3296 रन बनाए हैं. उन्होंने सचिन तेंदुलकर के बाद सबसे ज्यादा 71 शतक लगाए हैं. 





Source link