Samsung Galaxy A14 5G की इमेज हुई लीक, 5000mAh बैटरी समेत मिलेंगे ये फीचर्स!

0
42


स्‍मार्टफोन मार्केट में चीनी ब्रैंड्स को अकेले सीधी टक्‍कर देने वाली साउथ कोरियाई सैमसंग (Samsung) जल्‍द एक नए स्‍मार्टफोन का ग्‍लोबल लॉन्‍च कर सकती है। इसका नाम सैमसंग गैलेक्‍सी A14 5G (Galaxy A14 5G) बताया जाता है। फोन के कई स्‍पेसिफ‍िकेशंस, लीक्‍स के रूप में पहले ही सामने आ चुके हैं। फोन के रेंडर्स और स्‍कोर भी ऑनलाइन उपलब्‍ध हैं और अब इस अपकमिंग स्‍मार्टफोन की एक इमेज सामने आई हैं। इसे स्‍मार्टफोन की प्रेस इमेज बताया जा रहा है। 

Evan Blass के एक जानेमाने लीकर ने GadgetsGang के जरिए Galaxy A14 5G की एक प्रेस इमेज का खुलासा किया है। अगर यह प्रेस इमेज सही है, तो इससे Galaxy A14 5G के उसी डिजाइन की जानकारी मिलती है, जो पहले लीक हुआ था। कथित इमेज से पता चलता है कि अपकमिंग सैमसंग स्‍मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। सभी लेंस एक सीध में नजर आते हैं। साइड में एलईडी फ्लैश लाइट लगी है। यह एक कर्व्‍ड डिजाइन वाला फोन होगा, जिसमें राइट साइड में वॉल्यूम रॉकर, एक पावर बटन होगा। पावर बटन ही फिंगरप्रिंट स्कैनर का काम भी करेगा। सामने की ओर 6.8 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिए जाने की जानकारी है। 

हालांकि फोन के बेजल्‍स काफी थिक नजर आ रहे हैं। फ्रंट कैमरा को ड्यू-ड्रॉप नॉच में जगह बनाकर फ‍िट किया गया है। इससे पहले एक गीकबेंच लिस्टिंग से पता चला था कि सैमसंग के इस अपकमिंग स्‍मार्टफोन में मिड-रेंज एक्सि‍नॉस प्रोसेसर दिया जा सकता है, जो Exynos 1330 प्रोसेसर हो सकता है। इसके अलावा, फोन को मीडियाटेक के डाइमेंसिटी 700 प्रोसेसर के साथ भी लाया जा सकता है।

जानकारी के अनुसार, 5 हजार एमएएच बैटरी वाला यह स्‍मार्टफोन एंड्रॉयड 13 ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर चलेगा, जिस पर सैमसंग के अपने यूजर इंटरफेस की लेयर होगी। फोन में दिया जा रहा ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप 50 मेगापिक्‍सल के मेन सेंसर से लैस हो सकता है। फ्रंट नॉच में फ‍िट सेंसर 13MP का होने की उम्‍मीद है। माना जा रहा है कि कंपनी दुनियाभर में इस स्‍मार्टफोन को बेहद अग्रेसिव प्राइसिंग में लाएगी। 

ऐसा मुमकिन हुआ, तो भारत के 5G स्‍मार्टफोन मार्केट में कंपीटिशन और तेज हो जाएगा। शाओमी, रियलमी, वीवो, ओपो जैसे ब्रैंड 5जी मार्केट में दबदबा बनाने में जुटे हैं। सैमसंग से सीधी टक्‍कर मिलने का फायदा यूजर्स को मिलेगा। 
 



Source link