Sanju Samson: विस्फोटक बैटिंग में माहिर हैं संजू सैमसन, फिर भी BCCI क्यों नहीं दे रही ODI में जगह?

0
16


India vs Sri Lanka T20 Series: BCCI श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. वनडे सीरीज में शिखर धवन को नहीं लिया गया है, क्योंकि उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे थे. लेकिन सेलेक्टर्स ने शानदार फॉर्म में चल रहे संजू सैमसन को टीम में नहीं लिया है. जब भी दिग्गज प्लेयर्स को आराम दिया गया है. तभी संजू को टीम में शामिल किया गया है. ज्यादातर समय उन्हें टीम से बाहर रखा गया. 

संजू सैमसन को नहीं मिला मौका 

संजू सैमसन ने घरेलू क्रिकेट में खूब रन बनाए हैं. लेकिन उन्हें फिर भी श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका नहीं दिया गया है. संजू को जब भी टीम इंडिया में मौका मिला है. उन्होंने खुद को साबित किया है. संजू ने इंटरनेशनल और डॉमेस्टिक मिलाकर पिछली 10 पारियों में पांच पचासे लगाए हैं. वह क्रीज पर आते ही विस्फोटक बैटिंग करते हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकें. 

IPL में दिखाया दम 

संजू सैमसन आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान हैं. उनकी कप्तानी में ही आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स टीम प्लेऑफ तक पहुंचने में सफल हो पाई थी. उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है. उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है. 

विस्फोटक बैटिंग में माहिर 

सेलेक्टर्स ने संजू सैमसन को उतने मौके नहीं दिए हैं, जितने ईशान किशन और ऋषभ पंत को दिए हैं. संजू सैमसन ने हाल ही में साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्बे टूर पर बेहतरीन प्रदर्शन किया था. उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से 11 वनडे मैचों में 330 रन और 16 टी20 मैचों में 296 रन बनाए हैं. उनकी क्लास बैटिंग के सभी दीवाने हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 





Source link