Sex Scandal: Neymar ने तोड़ी चुप्पी, Nike की महिला कर्मचारी ने लगाए थे Sexual Assault के आरोप

0
80


नई दिल्ली: ब्राजील के फुटबॉल स्टार नेमार (Neymar) सेक्स स्कैंडल में घिर गए हैं. उन पर स्पोर्ट्सवेयर कंपनी NIKE की एक महिला कर्मचारी के साथ सेक्सुअल असाल्ट का आरोप लगा है. 

नाइकी ने कहा है कि नेमार ने जांच में सहयोग नहीं किया था, इसलिए कंपनी ने पिछले साल करार खत्म कर दिया, जबकि उसकी प्रवक्ता ने कहा है कि वित्तीय कारणों से डील खत्म हुई. अब इस पूरे मामले में नेमार (Neymar) ने चुप्पी तोड़ी है. 

नेमार ने अपने ऊपर लगे आरोपों पर तोड़ी चुप्पी

नेमार (Neymar) ने सेक्सुअल असाल्ट के मामले में बयान दिया है. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की है. उस पोस्ट में उन्होंने लिखा, ‘मुझे अपने बचाव का मौका ही नहीं दिया गया. मेरा आरोप लगाने वाली महिला कर्मचारी से किसी तरह कोई रिश्ता नहीं था. मुझे उससे बात करने का मौका ही नहीं मिला कि उनके दर्द की असली वजह जान सकूं. बतौर कर्मचारी उन्हें कंपनी से सुरक्षा नहीं मिली. वहीं, एक प्रायोजित एथलीट होने के बावजूद मेरे हितों की भी रक्षा नहीं हुई’. 

 

उन्होंने आगे लिखा, ‘मैं वास्तव में यह नहीं समझ पा रहा हूं कि कैसे इतनी बड़ी कंपनी एक व्यावसायिक रिश्ते को बिगाड़ सकती है, जबकि ये पूरा करार दस्तावेजों के आधार पर है. इस कॉन्ट्रैक्ट में कैसे कोई बदलाव कर सकता है. ये बात बिल्कुल साफ है. उन्होंने कहा कि 13 साल की उम्र में मैंने अपना पहला कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था. मुझे हमेशा ये चेताया गया था कि अपने कॉन्ट्रैक्ट के बारे में किसी से भी बात नहीं करनी है. क्योंकि करार गोपनीय होते हैं. लेकिन नाइकी ने तो इसका ध्यान ही नहीं रखा और मुझे पर ये आरोप लगाकर कि मैं कथित यौन उत्पीड़न मामले की जांच में सहयोग नहीं कर रहा हूं, करार ही रद्द कर दिया. ये बिल्कुल झूठ है’.

नेमार पर लगे हैं सेक्सुअल असाल्ट के आरोप

ये घटना साल 2016 की है, जब PSG क्लब के स्टार फॉरवर्ड नेमार (Neymar) का NIKE के साथ करार चल रहा था. इस दौरान नेमार एक मार्केटिंग इवेंट के लिए न्यूयॉर्क गए थे. आरोप है कि उन्होंने स्पोर्ट्स वीयर कंपनी की महिला कर्मचारी के साथ अश्लील हरकत की थी.

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक,  नेमार ने महिला कर्मचारी के साथ जबरन ओरल सेक्स (Oral Sex) किया. वो महिला कर्मचारी नेमार और उनके स्टाफ के लिए इवेंट अरैंज कराती थी. वॉल स्ट्रीट जर्नल ने ये दावा गवाहों के आधार पर किया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, महिला ने साल 2018 में नेमार की अश्लील हरकत को लेकर शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद NIKE ने आरोपों की जांच के लिए एक लीगल फर्म से डील भी की है. आरोप है कि नेमार ने जांच में सहयोग भी नहीं किया. हालांकि, 29 साल के स्टार फुटबॉलर ने अपने ऊपर लगे इन आरोपों का खंडन किया है. 

बता दें कि NIKE और नेमार (Neymar) के बीच का करार पिछले साल ही खत्म हुआ है. दोनों ने 15 साल तक साथ काम किया. नेमार 13 साल की उम्र से ही NIKE से जुड़े थे. नाइकी ने कहा है कि नेमार ने जांच में सहयोग नहीं किया था, इसलिए कंपनी ने पिछले साल करार खत्म कर दिया, जबकि उसकी प्रवक्ता ने कहा है कि वित्तीय कारणों से डील खत्म हुई. हालांकि नेमार ने इस बीच जर्मन ब्रांड प्यूमा के साथ बड़ी डील की है.





Source link