Share Business News: टाटा ग्रुप के इस शेयर ने लोगों को किया मालामाल, 1 लाख लगाने पर मिल रहे 4 करोड़ से ज्यादा रुपये

0
17


Tata Elxsi Share Business News: दुनिया में शायद ही कोई ऐसा होगा, जो कम वक्त में अमीर न बनना चाहता हो. इसके लिए काफी लोग स्टॉक मार्केट में पैसा भी लगाते हैं. उनमें से कुछ की किस्मत डूब जाती है, जबकि कुछ की चमक जाती है. टाटा ग्रुप की ऐसी ही एक कंपनी के शेयरों ने निवेशकों को मालामाल कर रखा है. 

सबसे ज्यादा रिटर्न दे रहे टाटा शेयर

रिपोर्ट के मुताबिक निवेशों को धनवान बना देने वाली टाटा ग्रुप की इस कंपनी का नाम टाटा एलेक्सी (Tata Elxsi) है. पिछले कुछ सालों का ट्रेंड देखें तो इस कंपनी के शेयर सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाले रहे हैं. इस कंपनी के शेयरों ने अपने इन्वेस्टर्स को करीब 50 हजार परसेंट तक का मुनाफा दिया है. आलम ये है कि पिछले कुछ सालों में इस कंपनी के शेयर 17 रुपये से बढ़कर 8600 रुपये तक पहुंच चुके हैं. इस साल भी इन्वेस्टर्स को कंनी के शेयरों से करीब 50 परसेंट तक का मुनाफा हो चुका है. 

50 हजार प्रतिशत का मिल रहा मुनाफा

टाटा ग्रुप की इस कंपनी ने निवेशकों को बैठे-बिठाए करोड़पति बनने का मौका दिया है. वर्ष 2001 में टाटा एलेक्सी (Tata Elxsi) के शेयर 17.55 रुपये के थे. वहीं जून 2022 में वही शेयर 8600 रुपये को पार कर चुके हैं. इसे दूसरे शब्दों में बताया जाए तो अगर किसी ने वर्ष 2001 में इस कंपनी में 1 लाख रुपये के शेयर खरीदे होते तो वह आज करीब 4 करोड़ रुपये का मालिक होता. हालांकि ऐसा तभी होता, जब वह अपने निवेश को लगातार बनाए रखता. इस प्रकार आज की तारीख में इस कंपनी के शेयर 50 हजार प्रतिशत तक बढ़ चुके हैं. 

ये भी पढ़ें- RBI Repo Rate: अपने फैसले से फ‍िर चौंका सकता है RBI, इस बार इतना बढ़ेगा रेपो रेट!

पिछले 21 से लगातार बढ़ रहे हैं शेयर

ऐसा नहीं है कि इस कंपनी के शेयर अचानक बढ़े हैं बल्कि वर्ष 2001 से लगातार इनमें बढ़ोतरी होती आ रही है. इसके पीछे टाटा ग्रुप की गुडविल और जनता का उसके प्रति भरोसा सबसे बड़ा आधार हैं. आप टाटा एलेक्सी (Tata Elxsi) के शेयर बढ़ने की बात को दूसरे तरीके से भी समझ सकते हैं. जैसे अगर आपने वर्ष 2016 में टाटा की इस कंपनी में करीब 1 लाख रुपये शेयर खरीदने के लिए इन्वेस्ट किए होते तो वे आज की तारीख में बढ़कर 11 लाख रुपये तक पहुंच गए होते.

LIVE TV





Source link