Shocking: सिर्फ 2 साल क्रिकेट खेलकर इस खिलाड़ी ने अचानक लिया संन्यास, बेहद चौंकाने वाली है वजह

0
42


नई दिल्ली: एक क्रिकेटर ने महज 2 साल ही अपने देश के लिए क्रिकेट खेलकर अचानक ही संन्यास का ऐलान कर दिया, जिसके बाद वर्ल्ड क्रिकेट में हर कोई हैरान हो गया. कोई भी क्रिकेटर शानदार टैलेंट के बावजूद अपनी खुशी से इतनी जल्दी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास नहीं लेता, लेकिन इस फैसले ने हर किसी को हैरत में डाल दिया.

सिर्फ 2 साल क्रिकेट खेलकर अचानक लिया संन्यास

श्रीलंका के स्टार बल्लेबाज भनुका राजापक्षा ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है. इस क्रिकेटर ने साल 2019 में श्रीलंका के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था, लेकिन 2 साल के अंदर ही इस खिलाड़ी ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया. भनुका ने श्रीलंका के लिए 5 वनडे और 18 टी20 खेलकर कुल 409 इंटरनेशनल रन बनाए थे. वह टी20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका की टीम का हिस्सा थे और उन्होंने कुल 155 रन बनाए थे.

बेहद चौंकाने वाली है वजह

श्रीलंका क्रिकेट (SLC) को लिखे एक पत्र में 30 साल के भानुका राजपक्षे ने अपने इस बड़े फैसले के लिए पारिवारिक दायित्वों का हवाला दिया है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया कि वह श्रीलंका बोर्ड के एक फैसले से खुश नहीं थे. श्रीलंका क्रिकेट (SLC) को लिखे पत्र में भानुका राजपक्षे ने कहा, ‘मैंने एक खिलाड़ी और एक पति के रूप में अपनी स्थिति पर बहुत ध्यान से विचार किया. मैं पितृत्व और इससे जुड़े पारिवारिक दायित्वों को देखते हुए यह निर्णय ले रहा हूं.’ 

टैलेंटेड था ये खिलाड़ी 

भानुका राजपक्षे साल 2010 में आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में श्रीलंका के टॉप स्कोरर थे. उन्होंने 2019 में पाकिस्तान के दौरे पर मैच से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. भानुका ने पिछले साल जुलाई में भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज में वनडे इंटरनेशनल में डेब्यू किया था. भानुका राजपक्षे ने फिटनेस संबंधी चिंताओं के कारण बाहर किए जाने के बाद एक साक्षात्कार में चयन नीतियों की आलोचना की थी. इसके बाद उन पर एक साल का निलंबित प्रतिबंध लगा दिया गया. पिछले साल आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से उनकी वापसी हुई.

देश के लिए किया है कमाल 

भानुका राजपक्षे ने सुपर-12 चरण में बांग्लादेश के खिलाफ अर्धशतक लगाया था. श्रीलंका ने वह मुकाबला जीता भी था. भानुका ने अपने करियर में 5 वनडे इंटरनेशनल और 18 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले. इसमें उन्होंने क्रमशः 17.80 के औसत से 89 और 26.66 के औसत से 320 रन बनाए. वनडे में उनका उच्चतम स्कोर 65 और टी20 इंटरनेशनल में 77 रन है. उन्होंने 105 टी20 मुकाबले भी खेले. इनमें उन्होंने 23.60 के औसत से 1912 रन बनाए. टी20 में उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 96 रन है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here