Skin Care: शादी के सीजन में हर दिन फेस को रखें ऑयल-फ्री, ये टिप्स करेंगे मदद

0
38


वेडिंग सीजन शुरू हो चुका है और आए दिन किसी ना किसी की शादी में जाना होता रहता है. लेकिन गर्मी में ऑयली स्किन आपकी खूबसूरती और आकर्षण को बिगाड़ सकती हैं. मगर घबराने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि कुछ स्किन केयर टिप्स अपनाकर गर्मी में भी स्किन को ऑयल-फ्री रखा जा सकता है और बेहतर निखार के साथ हर शादी में चार चांद लगा सकती हैं.

Skin Care for Wedding Season: वेडिंग सीजन के लिए स्किन केयर रुटीन
इस वेडिंग सीजन में स्किन को ऑयल-फ्री रखने के लिए ये स्किन केयर रुटीन जरूर अपनाएं.

1. चेहरे को अच्छी तरह साफ करें
आपको अपने चेहरे को दिन में 2-3 बार ही साफ करना चाहिए. इससे ज्यादा बार फेस वॉश करने से स्किन डिहाइड्रेट हो जाती है और ज्यादा ऑयली हो सकती है. आप दिन में चेहरे को ऑयली-फ्री रखने के लिए फेस मिस्ट या माइल्ड टोनर का इस्तेमाल कर सकते हैं.

2. मॉइश्चराइजर है जरूरी
ऐसा बिल्कुल ना सोचिए कि ऑयली स्किन वालों को गर्मी में मॉइश्चराइजर की जरूरत नहीं है. क्योंकि मॉइश्चराइजर स्किन को हाइड्रेट रखने और उसमें नमी लॉक करने में मदद करता है. जो कि गर्मी में भी उतनी ही जरूरी है.

3. चेहरे से एक्सट्रा ऑयल को ऐसे हटाएं
अगर आपकी स्किन पर बार-बार ऑयल आ रहा है, तो आप ब्लॉटिंग पेपर का इस्तेमाल जरूर करें. यह पेपर जल्दी और आसानी से चेहरे से अतिरिक्त तेल सोख लेता है और त्वचा को कोई नुकसान भी नहीं पहुंचाता है.

4. स्वेट प्रूफ रखें मेकअप
ऑयली स्किन की महिलाओं को स्वेट प्रूफ मेकअप लगाना चाहिए. जिसमें वाटर-प्रूफ मस्कारा, वाटर-प्रूफ आईलाइनर आदि शामिल होते हैं. जो कि लंबे समय तक आपकी स्किन पर टिका रहे. इसके अलावा, गर्मियों में भारी बेस वाले उत्पादों से बचें.

Disclaimer:
इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.





Source link