Skin Care: सर्दियों में चेहरा निखारने के लिए आपनाएं चारू कश्यप की स्किन केयर रुटीन

0
11


Face Brightening Tips Of Actress Charu Kashyap: नए साल की शुरुआत के साथ ठंड ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. ऐसे में ठंड से बचने के लिए आपको हर उचित बचाव करना होगा. शीतलहर और कोहरे के चलते हमारी स्किन पर भी बुरा असर पड़ता है. वैसे तो स्किन की देखभाल हर मौसम में और हमेशा ही करनी चाहिए, लेकिन सर्दियों में लोगों को त्वचा संबंधी ज्यादा दिक्कतें झेलनी पड़ती हैं. इसलिए सर्दियों में स्किन को एक्स्ट्रा केयर की जरूरत होती है. 

ऐसे में आप सोचते होंगे कि चाहे वो कोई भी मौसम हो, बॉलीवुड एक्ट्रेस की त्वचा हमेशा चमकती-दमकती कैसे रहती है. तो इसके लिए आपको बता दें, कि दिनभर मेकअप में रहने वाली एक्ट्रेस भी अपनी स्किन का खास ख्याल रखती हैं. इन एक्ट्रेस में से एक हैं, चारू कश्यप जिनकी खूबसूरती के लाखों फैन हैं. चारू कश्यप अपनी स्किन केयर को लेकर काफी सजग रहती हैं. चारू विदाउट मेकअप भी ग्लोइंग दिखती हैं. अगर आपको भी चेहरे पर एकट्रेस जैसी फेयरनेस और ग्लो चाहिए तो इनकी स्किन केयर रुटीन फॉलो कर सकती हैं. आइये जानें…   

निखरी त्वचा के लिए अपनाएं एक्ट्रेस चारू कश्यप की स्किन केयर रुटीन-

1. अभिनेत्री चारू कश्यप ने एक इंटरव्यू में बताया कि स्किन को सुंदर बनाने के लिए हर दिन कुछ छोटी-छोटी बातों का ख्याल रखना पड़ता है. इसके लिए सबसे पहले आप सोने से पहले मेकअप हटाना ना भूलें. साथ ही हर रोज सनस्क्रीन जरूर लगाएं. ये दोनों ही स्टेप त्वचा के लिए बहुत जरूरी हैं.

2. एक्ट्रेस चाहे कितनी भी थकी क्यों न हों, लेकिन वो मेकअप हटाना और बिस्तर पर जाने से पहले चेहरे को साफ करना कभी नहीं भूलती हैं. इसके लिए वो चेहरे को रात में अच्छी तरह पानी से धुलती हैं. इसके बाद वो चेहरे पर नमी के लिए गुलाबजल लगाती हैं. 

3. एक्ट्रेस त्वचा को जरूर एक्सफोलिएट करती हैं. इससे त्वचा अंदर से साफ होती है और इसमें नमीं बनी रहती है. साथ ही सर्दी हो या गर्मी चारू धेर सारा पानी पीती हैं. इससे त्वचा हाइड्रेट रहती है. 

4. चारू दिन में चेहरे पर सनस्क्रीन लगाती हैं और रात में नाइट क्रीम लगाती हैं. सनस्क्रीन त्वचा के लिए बहुत जरूरी है. इसे न लगाने से त्वचा अंदर से खराब हो सकती है. इसलिए मौसम कोई भी हो चारू के लिए सनस्क्रीन स्किन केयर रूटीन का एक जरूरी पार्ट है.

Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है. 





Source link