Skin Care Tips: इन 2 बड़ी समस्याओं को दूर कर देंगे ये चमत्कारी टिप्स, गर्मी में भी चमकने लगेगा चेहरा

0
43


गर्मी में धूप और उमस त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचाती हैं. जिसके कारण टैनिंग और सनबर्न होना दो सबसे बड़ी समस्याएं बनकर उभरती हैं. त्वचा की देखभाल ना करने के कारण स्किन झुलस जाती है और अपनी रंगत खोने लगती है. लेकिन गर्मी में भी चेहरा चमकाना मुश्किल काम नहीं है. इसके लिए आपको नीचे दिए कुछ आसान स्किन केयर टिप्स अपनाने होंगे.

Summer Skin Care Tips: गर्मियों में चेहरा चमकाने वाले स्किन केयर टिप्स

1. हाइड्रेशन
गर्मी में चेहरे को झुलसने से बचाने के लिए हाइड्रेशन का ध्यान रखना बहुत जरूरी है. जो कि त्वचा में नमी बनाए रखता है और रैशेज, ड्राई स्किन आदि से बचाता है. इसके लिए आप रोजाना मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें. अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो आप मॉइश्चराइजर जेल लगाएं.

2. सनस्क्रीन
सूरज की हानिकारक किरणों से बचने के लिए आपको सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना चाहिए. सनस्क्रीन आपकी त्वचा पर एक सुरक्षात्मक परत बना देती है, जो हानिकारक किरणों को टैनिंग या सनबर्न नहीं करने देती हैं. अगर आपको पसीना ज्यादा आता है, तो 2-3 घंटे बाद सनस्क्रीन का इस्तेमाल दोबारा कर लें.

3. डाइट पर रखें ध्यान
आपकी डाइट त्वचा पर सीधा असर डालती है. इसलिए स्किन केयर टिप्स में सही डाइट का भी इस्तेमाल करें. आप रोजाना 2-3 लीटर पानी का सेवन करें और हरी सब्जियां, खीरा, तोरी, तरबूज जैसे पानी की ज्यादा मात्रा वाले फूड्स का सेवन करें.

Disclaimer:
इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.





Source link