Skin Care Tips: घी के साथ चेहरे पर लगाएं हल्दी, मिलता है ये फायदा

0
27


Skin Care Tips: हमारी किचन में कई सारी ऐसी चीजें होती हैं, जो स्किन के लिए फायदेमंद होती है. रसोई में मौजूद घी भी आपकी त्वचा के लिए बहुत अच्छा है. लेकिन घी के साथ हल्दी मिलाकर लगाने से फायदा बढ़ जाता है. मगर क्या आप घी के साथ हल्दी लगाने का तरीका जानते हैं, अगर नहीं तो यह आर्टिकल अंत तक पढ़ें. इसमें आपको घी और हल्दी को स्किन केयर के लिए इस्तेमाल करने के फायदे बताए जा रहे हैं.

Skin Care Tips: चेहरे पर घी और हल्दी लगाने के फायदे

बेजान त्वचा का इलाज
घी में ऐसे गुण होते हैं, जो बेजान त्वचा को मुलायम और स्वस्थ बनाते हैं. आप चेहरे पर घी की मसाज भी कर सकते हैं. लेकिन इसके साथ हल्दी मिलाने से और भी फायदा पा सकते हैं. आप एक कटोरी में 2 चम्मच घी के साथ 1 चम्मच हल्दी मिलाएं और इसे चेहरे पर मसाज करें. 2 मिनट हल्की मसाज करने के बाद 10 मिनट चेहरे को सूखने दें और फिर साफ पानी से धो लें.

झुर्रियों का इलाज
झुर्रियां दूर करने के लिए घी का फेस पैक लगा सकते हैं. इसे बनाने के लिए आप एक कटोरी में 2 चम्मच घी, 2 चम्मच बेसन और चुटकी भर हल्दी मिलाएं. इस फेस पैक को चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट सूखने दें. उसके बाद चेहरा धो लें. इस फेस पैक का हफ्ते में 3 बार इस्तेमाल करें. आप फटे होंठो को ठीक करने के लिए भी घी लगा सकते हैं.

Disclaimer:
इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.





Source link