Skin Care Tips: चेहरे की झाइयां और डार्क सर्कल को दूर कर देगा ये जेल, बेदाग और चमकदार हो जाएगा फेस

0
61


गर्मी में धूप के कारण स्किन डैमेज हो जाती है, जिससे झाइयां और डार्क सर्कल की समस्या हो सकती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि सिर्फ एलोवेरा के इस्तेमाल से दोनों समस्याओं का इलाज किया जा सकता है. एलोवेरा का उपयोग महंगे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स से कहीं ज्यादा फायदेमंद होता है और चेहरे को बेदाग व चमकदार लुक देता है. आइए जानते हैं कि झाइयां और डार्क सर्कल दूर करने के लिए एलोवेरा का कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं.

Aloevera Benefits: डार्क सर्कल और झाइयां दूर करने के लिए एलोवेरा का उपयोग

1. त्वचा में कसाव लाने के लिए
जब स्किन ढीली होने लगती है, तो चेहरे व त्वचा पर फाइन लाइन आने लगती हैं. मगर आप रात में एलोवेरा जेल से मसाज करेंगी, तो स्किन में कसाव आएगा और फाइन लाइन कम होंगी. इसके साथ ही स्किन मुलायम और ग्लोइंग भी बनेगी.

2. कम उम्र में बूढ़ा होने से बचने के लिए
अगर आपके चेहरे पर कम उम्र में ही झुर्रियां या झाइयां आने लगी हैं, तो आप एलोवेरा से एंटी-एजिंग मास्क बना सकती हैं. एलोवेरा जेल में मौजूद विटामिन-ई और विटामिन-सी स्किन में कोलेजन को बढ़ाने में मदद करता है. जो कि स्किन को यंग बनाता है. आप 1 चम्मच एलोवेरा जेल, 1 चम्मच शहद और 1 चम्मच गुलाबजल को मिलाकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को चेहरे व गर्दन पर लगाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें. एलोवेरा मास्क सूखने के बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें.

3. डार्क सर्कल को मिटाने के लिए
एलोवेरा जेल की मदद से आप डार्क सर्कल को भी दूर कर सकते हैं. इसके लिए आपको बस रात में सोने से पहले एलोवेरा जेल को काले घेरों पर लगाना है. अगली सुबह आप चेहरे को साफ पानी से धो लें. इससे चेहरे की पफीनेस, आई बैग्स और झाइयां भी कम होने लगेंगी.

Disclaimer:
इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.





Source link