Skin Care Tips: रात में सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये 4 चीजें, 1 महीने में बदल जाएगी रंगत, मिलेगा जबरदस्त निखार

0
21


Skin care tips: गर्मियों के मौसम में स्किन का अधिक ख्याल रखने की जरूरत होती है. इस मौसम में अगर आपकी स्किन (Skin) डल हो गई है और मेकअक के बिना चेहरे पर निखार नहीं आता तो इसका मतलब यह हुआ कि आपकी त्‍वचा को थोड़ी ज्यादा केयर की जरूरत है.  स्किन एक्सपर्ट्स कहते हैं कि त्वचा के लिए आप जितना अधिक नेचुरल प्रोडक्‍ट का प्रयोग करेंगे, उतना बेहतर नतीजा आपको देखने को मिलेगा. इसलिए आज हम आपके लिए चार ऐसी चीजें लेकर आए हैं, जिनके इस्तेमाल से चेहरे की रंगत बदल सकती है.

स्किन को नुकसान पहुंचाती है केमिकल्‍स प्रोडक्‍ट्स (Chemical products damage the skin)

स्किन एक्सपर्ट्स बताते हैं कि इन दिनों बाजार में ब्‍यूटी और स्किन केयर प्रोडक्‍ट्स की भरमार है, जिसमें मौजूद केमिकल्‍स प्रोडक्‍ट्स स्किन के लिए हानिकारक हो सकते हैं. केमिकल्‍स की वजह से चेहरे पर झुर्रियां पड़ना, फाइन लाइन्‍स, काले धब्‍बे आदि की समस्‍या बढ़ सकती है. इसलिए जितना हो सके, नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करें. ऐसे में हम आपके लिए नेचुरल चीजों के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जो आपकी स्किन का खास ख्याल रखेंगी. इनके इस्तेमाल से आप नेचुरल ग्लो पा सकती हैं.

चेहरे पर निखार लाने के लिए लगाएं ये 4 चीजें

1. शहद
चेहरे पर ग्लो लाने के लिए शहद में जैतून का तेल मिलकार लगाएं. ऐसा करने से चेहरे का रूखापन खत्म हो जाता है और चेहरे पर निखार आता है.

2. एलोवेरा
चेहरे के दाग-धब्बे हटाने में एलोवेरा आपकी मदद करेगा. डेली एलोवेरा जेल को फेस पर थोड़ी देर के लिए लगाएं और साफ पानी से चेहरा धो लें.

3. नींबू 
नींबू सेहत के साथ स्किन के लिए भी बेहद फायदेमंद है. इसमें पाए जाने वाले एंटीऑक्सिडेंट रंगत को निखारने का काम करते हैं. आप नींबू के रस को चेहरे पर थोड़ी देर के लिए लगाएं और सूखने पर पानी से धो लें.

4. टमाटर 
टमाटर को बीच से काटकर उसे दोनों हाथ में लेकर चेहरे पर गोलाई में घुमाते हुए कुछ देर तक हल्के हाथों से मलें. इसके बाद इसे 15 मिनट के लिए चेहरे पर रहने दें. इसके बाद इसे पानी से धो लें. इससे निखार आएगा.

कमजोर हड्डियों को मजबूत बना देगा इस जानवर का दूध, दिल-दिमाग भी रहेगी फिट, जानें जबरदस्त फायदे

Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here