Skin Care Tips: सिर्फ 7 दिनों में गायब हो जाएंगे चेहरे के काले दाग, महिलाएं अपनाएं ये आसान तरीके

0
32


आप खूबसूरत तभी कहलाएंगी, जब मेकअप के बिना भी आपका चेहरा ग्लोइंग और बेदाग दिखे. लेकिन इसके लिए आपको त्वचा की देखभाल खास तरीके से करनी पड़ेगी. क्योंकि, धूप, प्रदूषण, गलत जीवनशैली के कारण चेहरे पर काले दाग-धब्बे दिखने लगते हैं. मगर महिलाएं कुछ आसान तरीकों की मदद से सिर्फ 7 दिनों में चेहरे के काले दाग गायब कर सकती हैं. आइए इन आसान स्किन केयर टिप्स के बारे में जानते हैं.

Dark Spots Removal: चेहरे के काले दाग-धब्बे हटाने के आसान तरीके
ये आसान स्किन केयर टिप्स अपनाने के बाद आपको सिर्फ 7 दिनों के अंदर अपने चेहरे पर फर्क दिखना शुरू हो जाएगा. आइए जानते हैं डार्क स्पॉट्स रिमूवल के टिप्स…

1. एलोवेरा जेल
एलोवेरा स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है, यह चेहरे के दाग हटाने के साथ उसका ग्लो भी बढ़ाता है. इसके लिए आप एलोवेरा जेल को कॉफी पाउडर या फिर नींबू के छिलकों के पाउडर के साथ मिलाकर फेस स्क्रब कर सकते हैं. काले दाग-धब्बे हटाने के लिए आप यह घरेलू उपाय हफ्ते में 2 से 3 बार अपना सकते हैं.

2. चेहरे पर दही का इस्तेमाल
चेहरे के काले धब्बे हटाने के लिए दही काफी फायदेमंद होती है. यह घरेलू उपाय आपकी स्किन से बहुत जल्द दाग हटाकर उसे बेदाग बनाता है. स्किन के लिए दही का सबसे आसान इस्तेमाल फेस पैक बनाना है. आप दही और शहद को मिलाकर चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद गुनगुने पानी से चेहरा धो लें.

3. सनस्क्रीन का उपयोग
जब धूप स्किन को डैमेज कर देती है, तो भी फेस पर काले दाग दिखने लगते हैं. इसलिए आप घर से बाहर निकलने से पहले सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करें. सनस्क्रीन आपकी स्किन को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने में मदद करती है.

Disclaimer:
इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.





Source link