SRH vs MI: प्लेऑफ की रेस में बरकरार हैदराबाद, मुंबई इंडियंस को 3 रनों से हराया

0
21


SRH vs MI: आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 65 वां मैच मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच खेला गया. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुआ. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए थे. 194 रनों का पीछा करते हुए मुंबई की टीम 20 ओवर में रन ही बना सकी.

उमरान ने फिर बरपाया 

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लिए इस मैच में उमरान मलिक (Umran Malik) सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. उमरान मलिक (Umran Malik) ने 3 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. उमरान मलिक (Umran Malik) के अलावा वॉशिंगटन सुंदर ने 1 विकेट हासिल किया. वहीं, मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए रमनदीप सिंह ने 3 विकेट हासिल किए.

टिम डेविड की बेहतरीन पारी

(Mumbai Indians) के लिए इस मैच में टिम डेविड ने बेहतरीन पारी खेली. टिम डेविड ने 18 गेंदों पर 46 रन बनाए. कप्तान रोहित शर्मा ने भी 36 गेंदों पर 48 रन बनाए और ईशान किशन ने 34 गेंदों पर 43 रन का योगदान दिया. इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका.

राहुल त्रिपाठी की तूफानी पारी

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लिए पारी की शुरुआत प्रियम गर्ग और अभिषेक शर्मा ने की थी. अभिषेक शर्मा 10 गेंदों पर 9 रन की पारी ही खेल सके और प्रियम गर्ग सीजन के अपने पहले मैच में 26 गेंदों पर 42 रन बनाए. इन दोनों खिलाड़ियों के बाद राहुल त्रिपाठी ने टीम की पारी को संभाला और एक बड़े स्कोर तक पहुंचाया. राहुल त्रिपाठी ने 44 गेंदों पर 76 रन की एक विस्फोटक पारी खेली. इस पारी में उनके बल्ले से 9 चौके और 3 छक्के निकले. निकोलस पूरन ने भी 22 गेंदों पर 38 रन बनाए. 

हैदराबाद के लिए जीत थी जरूरी

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने सीजन की शुरुआती दौर में लगातार पांच मैच जीते थे और अब लगातार पांच मैचों में हार का सामना करके टीम इस मुकाबले में उतरी थी. हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम अभी भी प्लेऑफ दौड़ में बनी हुई है. प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हैदराबाद की उम्मीदें काफी कम हैं, लेकिन खत्म नहीं हुई हैं. इस सीजन में अभी तक हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को 13 मैचों में से 6 में जीत मिली है और 7 में हार का सामना करना पड़ा है. 

MI को चौथी जीत का इंतजार

आईपीएल 2022 (IPL 2022) से सबसे पहले बाहर होने वाली टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) है. इस सीजन में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने 13 मुकाबलों में से 3 में ही जीत दर्ज की है और 10 में हार का सामना किया है. आईपीएल के इतिहास में ये पहला मौका है जब आईपीएल ने एक सीजन में 10 मुकाबले गंवाए हैं. 

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), डेनियल सैम्स, तिलक वर्मा, रमनदीप सिंह, ट्रिस्टन स्टब्स, टिम डेविड, संजय यादव, जसप्रीत बुमराह, रिले मेरेडिथ, मयंक मार्कंडे.

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग XI 

अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, केन विलियम्सन (कप्तान) राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, फजलहक फारूकी, उमरान मलिक, टी नटराजन.





Source link