Sri Lanka सीरीज से बाहर कर BCCI ने इस प्लेयर के साथ किया धोखा! घातक बॉलिंग में माहिर

0
138


नई दिल्ली: भारतीय टीम से खेलने का सपना हर किसी का होता है, लेकिन बहुत ही कम प्लेयर्स को ये मौका मिल पाता है. तेज गेंदबाजी आक्रामण किसी भी टीम के लिए फायदेमंद होता है, क्योंकि शुरुआत में वह विकेट दिलाने में कामयाब होते हैं. सेलेक्टर्स ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए एक घातक तेज गेंदबाज को जगह नहीं दी है. ये प्लेयर अपने दम पर मैच जिताने की काबिलियत रखता है. 

इस स्टार प्लेयर को नहीं मिली जगह 

श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया में खूंखार तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को जगह नहीं मिली है. जबकि कृष्णा (Prasidh Krishna) बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे थे. प्रसिद्ध कृष्णा को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में जगह मिली थी, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. इसके बाद उन्हें साउथ अफ्रीका (South Africa) दौरे पर भी नजरअंदाज किया था. प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) रफ्तार के नए सौदागर बन चुके हैं. वह 140 किलोमीटर प्रति घंटे से गेंद फेंकते हैं. उनके पास किसी भी पिच पर विकेट लेने की काबिलियत हैं. इतने खतरनाक गेंदबाज को भी सेलेक्टर्स मौका नहीं दे रहे हैं. 

वेस्टइंडीज के खिलाफ किया आतिशी प्रदर्शन 

प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने अपने डेब्यू मैच में ही अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया था. उन्होंने अपना डेब्यू इंग्लैंड के खिलाफ किया था. इस मैच में उन्होंने चार विकेट झटके थे. अपनी गेंदों के दम पर उन्होंने टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. प्रसिद्ध कृष्णा ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ वनडे सीरीज में तूफानी खेल दिखाया, उन्होंने पहले वनडे मैच में 2 विकेट, दूसरे वनडे में चार विकेट चटकाए थे. उनके खतरनाक खेल को देखते हुए उन्हें सीरीज में ‘मैन ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड भी मिला था. सीरीज में उन्होंने कुल 9 झटके. उनकी घातक गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. वह बहुत ही शानदार गेंदबाजी करने के लिए फेमस हैं और डेथ ओवर्स में वह किफायती गेंदबाजी करते हैं. 

मेगा ऑक्शन में लॉटरी 

प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने आईपीएल में अपने खेल से पूरी दुनिया में अपना नाम बना लिया है. उन्होंने आईपीएल में 34 मैचों में 30 विकेट हासिल किए. उनके कातिलाना गेंदबाजी को देखकर आईपीएल मेगा ऑक्शन कोलकाता नाइट राइडर्स टीम ने उन्हें 10 करोड़ रुपये में अपने खेमे में शामिल किया है. घरेलू टूर्नामेंट में भी इस खिलाड़ी ने अपने खेल का लोहा मनवाया है. उन्होंने भारत के लिए 7 वनडे मैचों में 18 विकेट हासिल किए हैं. उनकी लाइन और लेंथ भी बिल्कुल सटीक रहती है. 

सीरीज जीतने पर होंगी भारत की निगाहें 

भारतीय टीम रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में बहुत ही प्रचंड फॉर्म में चल रही है. रोहित की कप्तानी में ही टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और श्रीलंका टीम का टी20 मैचों में क्लीन स्वीप किया है. अब उसकी निगाहें टेस्ट सीरीज जीतने पर होंगी. श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के साथ ही भारतीय टीम में एक नए युग की शुरुआत हो जाएगी. रोहित शर्मा पहली बार टेस्ट मैचों में कप्तानी करते हुए दिखेंगे. वहीं, स्टास ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की वापसी हुई है. 





Source link