Sunil Gavaskar: सुनील गावस्कर ने की बड़ी भविष्यवाणी, भारत के लिए T20 वर्ल्ड कप में गेम चेंजर बनेगा ये घातक खिलाड़ी

0
11


Sunil Gavaskar:  भारतीय टीम को पांच महीने के बाद ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेना है. इसके लिहाज से साउथ अफ्रीका (South Africa) सीरीज बहुत ही अहम मानी जा रही है. अब भारत के पूर्व कप्तान और महान खिलाड़ी ने एक खिलाड़ी के लिए बड़ी भविष्यवाणी की है. उन्होंने कहा है कि ये प्लेयर भारत को टी20 वर्ल्ड कप का खिताब दिला सकता है. 

गावस्कर ने की बड़ी भविष्यवाणी 

टी20 क्रिकेट का ऐसा फॉर्मेट यहां एक प्लेयर चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देता है. अब सुनील गावस्कर ने एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा, ‘मेरे हिसाब से हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) भारत के लिए गेम चेंजर साबित हो सकते हैं. सिर्फ वर्ल्ड कप ही नहीं वो टीम इंडिया के लिए जितने भी मैच खेलेंगे, उसमें भारत के जीतने के चांस बढ़ जाते हैं. मैं हार्दिक को नई गेंद के साथ गेंदबाजी करते हुए देखना चाहूंगा. टी20 वर्ल्ड कप में उनकी अहम भूमिका रहने वाली है.’

7 महीने के बाद की वापसी 

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने टीम इंडिया (Team India) के लिए आखिरी मैच टी20 वर्ल्ड कप में खेला था. उसके बाद आईपीएल 2022 में धमाकेदार प्रदर्शन कर उन्होंने टीम इंडिया में वापसी की है. हार्दिक पांड्या के पास वह काबिलियत है कि वो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. उनकी क्लासिक बैटिंग के सभी दीवाने हैं. 

आईपीएल में दिखाया दम 

आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खिताब जीता. इसमें हार्दिक ने अहम रोल प्ले किया. उनके बल्ले की गूंज सारी दुनिया ने सुनी. आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या ने 15 मैचों में 487 रन बनाए. वह अपनी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. वहीं, गेंदबाजी में भी उन्होंने अपने जौहर दिखाते हुए 8 विकेट झटके, जिसमें फाइनल में लिए गए तीन विकेट शामिल थे. 

पांच महीने बाद होना है टी20 वर्ल्ड कप 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारतीय गेंदबाजों ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया. टी20 वर्ल्ड की तैयारियों के लिहाज ये अफ्रीकी सीरीज बहुत ही अहम है. सेलेक्टर्स (Selectors) ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई युवा प्लेयर्स को जगह दी है. 





Source link