T20 वर्ल्ड कप में मैच विनर साबित हो सकते थे ये खिलाड़ी, सिलेक्टर्स ने बाहर करके की गलती!

0
25


नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आगाज अगले महीने से यूएई और ओमान में होगा. इस बड़े टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई ने विराट कोहली की कप्तानी वाली 15 सदस्यी टीम की घोषणा कर दी है. ईशान किशन और राहुल चाहर जैसे कई युवा खिलाड़ियों पर सिलेक्टर्स ने भरोसा दिखाते हुए वर्ल्ड कप टीम में जगह दी है. लेकिन कई ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जिन्हें टीम से बाहर रख कर कप्तान विराट कोहली की टीम को नुकसान भी उठाना पड़ सकता है. 

शिखर धवन 

भारत की टी20 वर्ल्ड कप से टीम इंडिया के दिग्गज ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन को बाहर कर दिया गया. धवन लंबे समय से भारतीय टीम में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी निभाते आए हैं लेकिन उन्हें वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं दी गई है. हैरानी की बात तो ये है कि शिखर धवन को सिलेक्टर्स ने रिजर्व खिलाड़ियों में भी जगह देनी ठीक नहीं समझी.

बता दें कि शिखर धवन खतरनाक फॉर्म में चल रहे थे. हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ समाप्त हुई सीमित ओवर सीरीज में धवन को टीम का कप्तान बनाकर भेजा गया था. वहीं धवन का प्रदर्शन शानदार रहा था. इतना ही नहीं आईपीएल के पहले हाफ में भी धवन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. धवन दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए 54 की बेहतरीन औसत से 380 रन बना चुके थे और ओरेंज कैप भी उन्हीं के पास थी. लेकिन इसके बाद भी उन्हें टीम में जगह ना मिलना काफी नाइंसाफी की बात है. 

युजवेंद्र चहल 

टीम इंडिया के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को भी वर्ल्ड कप टीम से पत्ता काट दिया गया. हैरान करने वाली बात ये है कि चहल टी20 में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं लेकिन फिर भी उन्हें टीम से बाहर किया गया. इसके अलावा चहल को विराट कोहली का काफी करीबी भी माना जाता है. हालांकि पिछले कुछ समय से युजवेंद्र चहल के प्रदर्शन में जो गिरावट आई है, उससे सेलेक्टर्स ने उन्हें टी20 वर्ल्ड कप की टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. लेकिन चहल जैसे दिग्गज को राहुल चाहर से रिप्लेस करना काफी हिम्मत का काम है. वर्ल्ड कप में विराट की टीम को इस बात का नुकसान भी हो सकता है. 

दीपक चाहर 

दीपक चाहर टीम इंडिया के शानदार तेज गेंदबाजों में से एक हैं. पावरप्ले के ओवरों में चाहर की गेंद जिस तरह से लहरती है उससे विरोधी बल्लेबाजों को काफी परेशानी आती है. लेकिन उन्हें टी20 वर्ल्ड कप  2021 (ICC T20 World Cup 2021) के 15 सदस्यीय टीम से बार रखा गाया है और एक रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर सिलेक्ट किया गया है. बता दें कि दीपक चाहर के नाम टी20 क्रिकेट में 7 रन देकर 6 विकेट लेने का बेस्ट बॉलिंग रिकॉर्ड भी है. इसके अलावा वो निचले क्रम में बल्लेबाजी भी शानदार करते हैं और ये हाल ही में श्रीलंका दौरे पर देखा भी गया था. 

 

VIDEO-

  





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here