T20 वर्ल्ड कप से पहले विराट कोहली का बड़ा फैसला, छोड़ देंगे टीम इंडिया की कप्तानी

0
68


नई दिल्ली: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले एक बड़ा फैसला लिया है. विराट कोहली ने कहा कि वो इस साल वर्ल्ड कप के ठीक बाद टी20 टीम की कप्तान का पद छोड़ देंगे. दरअसल विराट ने ये फैसला इसलिए लिया है क्योंकि तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी करने से उनके खेल पर बहुत ज्यादा असर पड़ रहा है. दरअसल पिछले कुछ समय से विराट की फॉर्म कुछ अच्छी नहीं चल रही थी, जिसकी वजह से उन्होंने इतना बड़ा फैसला लिया है. 

बने रहेंगे टेस्ट और वनडे के कप्तान 

हालांकि विराट कोहली ने टेस्ट और वनडे टीम की कप्तानी जारी रखने का फैसला किया है. पिछले कुछ सालों से कोहली का बल्ला वैसा नहीं चल पाया है जैसा पहले चला करता था. कोहली पिछले दो साल से सभी फॉर्मेट में कोई भी शतक मारने में नाकाम रहे हैं. उनकी खराब फॉर्म के पीछे एक सबसे बड़ी वजह ये ही रही है कि वो तीनों फॉर्मेट में टीम की कप्तानी करते हैं और उसका बोझ उनसे संभाला नहीं गया. 

 

 

 

शानदार था रिकॉर्ड

कोहली का टी20 कप्तान के रूप में रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है. उन्होंने कुल 45 मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की है और उनमें से 27 में टीम इंडिया को जीत हासिल हुई है. वहीं 14 मैचों में भारत हारा है. जबकि 4 मैच ऐसे रहे जिनका नतीजा नहीं निकल सका. कोहली ने बताया कि टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला उन्होंने अपने करीबी लोगों से राय लेकर ही लिया. इसमें टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री और रोहित शर्मा भी शामिल थे. 

रोहित बन सकते हैं नए कप्तान

कोहली के बाद अब टीम इंडिया के नए कप्तान दिग्गज ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा बन सकते हैं. कोहली की कप्तानी के समय हर बार यही बात होती रही कि रोहित शर्मा को टीम का नया कप्तान बनाया जाए. दरअसल आईपीएल जैसी बड़ी लीग में रोहित की कप्तानी शानदार रही है. रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने 5 बार आईपीएल का खिताब जीता. जबकि कोहली एक बार भी आरसीबी को आईपीएल नहीं जितवा पाए.   

 

VIDEO-

 

 





Source link