T20 वर्ल्ड कप से बाहर होंगे हार्दिक पांड्या! इस वजह से हुआ सेलेक्टर्स की नाक में दम

0
18


नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड इस साल अक्टूबर-नवंबर के महीने में यूएई और ओमान में खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट को जीतने के लिए भारतीय टीम सबसे बड़ी दावेदार है. लेकिन वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम के आगे एक नई मुसीबत खड़ी हो गई है. दरअसल टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर माने जाने वाले हार्दिक पांड्या इस वक्त फिट नहीं है और अब सेलेक्टर्स को भी उनके चलते एक बड़ी चिंता सताने लग गई है.

वर्ल्ड कप टीम से बाहर होंगे हार्दिक? 

दरअसल मौजूदा आईपीएल सीजन में हार्दिक पांड्या की फॉर्म चिंता का एक विषय बना हुआ है. सबसे बड़ी समस्या तो ये है कि हार्दिक ने अबतक इस सीजन में गेंदबाजी नहीं की है. उन्हें टीम में एक ऑलराउंडर के रूप में जगह दी जाती है और उनका गेंदबाजी नहीं करना काफी दिक्कत की बात है. यही समस्या अब सेलेक्टर्स के सामने भी खड़ी हो गई है और रिपोर्ट्स से ये बात भी सामने आई है कि सेलेक्टर्स सिर्फ बल्लेबाजी के लिए हार्दिक को जगह नहीं देंगे. 

सेलेक्टर्स काटेंगे पत्ता 

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम के कोच और चयनकर्ताओं को लगता है कि एक आयामी हार्दिक पांड्या टीम के संतुलन को बिगाड़ देते हैं. इसका मतलब ये है कि हार्दिक सिर्फ अपनी बल्लेबाजी के दम पर प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना सकते. ऐसे में उनको बाहर रखा जा सकता है. ऐसे में एक बात तो एकदम साफ लग रही है कि हार्दिक को टीम मैनेजमेंट सिर्फ बल्लेबाजी के लिए मौका नहीं देने वाली है. 

ये खिलाड़ी ले सकता है जगह 

टीम में हार्दिक पांड्या की जगह शार्दुल ठाकुर को दी जा सकती है. दरअसल शार्दुल को इस साल वर्ल्ड कप के लिए रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया है और उन्हीं 15 खिलाड़ियों की टीम में तभी जगह दी जाएगी जब हार्दिक पांड्या चोट के चलते बाहर हो जाएं. शार्दुल की मौजूदा फॉर्म ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. दरअसल शार्दुल गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी कमाल करते हैं. हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर भी उन्होंने खुद को साबित किया था. 

हार्दिक के बाहर होने से बड़ा नुकसान 

हार्दिक पांड्या अगर टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाते हैं तो इससे भारतीय टीम को बड़ा नुकसान होगा. दरअसल हार्दिक एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो सिर्फ 2-3 ओवरों में मैच का पासा पूरी तरह पलट सकते हैं. इसके अलावा वो गेंद से भी विकेट्स निकालते हैं. लेकिन उनकी फॉर्म से भारतीय फैंस बेहद चिंता में हैं.

 

 

  





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here