T20 WC: पाकिस्तान को मात देने के लिए ये Playing 11 उतारे भारत, गंभीर ने खुद किया चयन

0
7


नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 इस साल अक्टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान की धरती पर खेला जाएगा. हर बार की तरह इस साल भी क्रिकेट फैंस को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले बड़े मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है. इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 का चयन किया है. 

गंभीर ने चुनी प्लेइंग 11 

गंभीर ने जानी दुश्मन कही जाने वाली पाकिस्तानी टीम के लिए 11 खिलाड़ियों की अपनी टीम में कई दिग्गजों को जगह दी है. स्टार स्पोर्ट्स के एक शो पर बातचीत करते हुए गंभीर ने ओपनिंग के लिए केएल राहुल और दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा का चयन किया है. वहीं नंबर 3 के लिए गंभीर ने कप्तान विराट कोहली को उतारा है. जबकि चौथे नंबर के लिए उन्होंने स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का चयन किया है. 

मिडिल ऑर्डर के लिए ये खिलाड़ी

गंभीर ने नंबर 5 के लिए अपनी टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का चयन किया है. वहीं इस टीम में दो ऑलराहउंडरों के लिए गंभीर ने हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा का नाम पक्का रखा है. तेज गेंदबाजों के लिए इस प्लेइंग इलेवन में गंभीर ने भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को जगह दी. वहीं टीम में वरुण चक्रवर्ती को एकमात्र स्पिनर के रूप में जगह दी गई है. 

इस दिग्गज का काटा पत्ता 

गंभीर ने अपनी टीम में दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को जगह नहीं दी है. अश्विन को इस साल वर्ल्ड कप की टीम के लिए टीम में शामिल किया गया. सिलेक्टर्स का ये फैसला सुनकर बड़े-बड़े दिग्गज भी हैरान हो गए. वहीं युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जैसे बड़े स्पिन गेंदबाजों को टीम में मौका नहीं मिला. 

गंभीर की चुनी हुई टीम:

केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती और जसप्रीत बुमराह.   

 

VIDEO-

 

        





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here