T20 World Cup टीम में बदलाव करने का आज आखिरी दिन, इन भारतीय खिलाड़ियों पर लटकी तलवार

0
31


नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 को शुरू होने में अब सिर्फ 7 दिन का समय बाकी है. ये टूर्नामेंट यूएई और ओमान में खेला जाएगा. बता दें कि कोई भी देश आज यानी की 10 अक्टूबर तक अपनी टीम में बदलाव कर सकता है. इसी के चलते सभी भारतीय फैंस की नजरें आज बीसीसीआई के ऊपर होंगी. टीम में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिनकी किस्मत पर आज फैसला लिया जा सकता है. अपनी इस रिपोर्ट में हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको आज टीम से बाहर किया जा सकता है.

इन खिलाड़ियों पर लटकी है तलवार 

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि आज अपने देश की टीमों में बदलाव करने का आखिरी दिन है. हाल ही में आईपीएल के दूसरे फेज में कुछ खिलाड़ियों की फॉर्म को देखते हुए ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि बीसीसीआई कुछ बड़े बदलाव कर सकता है. आईपीएल में कुछ खिलाड़ियों की पोल बराबर खुली है और वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में उन्हें टीम में जगह देना खराब निर्षय साबित हो सकता है. 

1. राहुल चाहर 

बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए युवा स्पिन गेंदबाज राहुल चाहर को अपनी टीम में जगह दी. लेकिन यूएई में खेले जा रहे आईपीएल के दूसरे हाफ में राहुल का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. इसी से एक बात तो साफ है कि उन्हें वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में मौका देकर सेलेक्टर्स से बड़ी गलती हो गई है. लेकिन दूसरे फेज में राहुल चाहर की गेंदबाजी बेहद ही साधारण रही है और उन्होंने जमकर रन भी लुटाए हैं. आलम तो यहां तक है कि राहुल का करियर बनाने वाली मुंबई इंडियंस ने भी उन्हें अपने प्लेइंग 11 से बाहर कर दिया. 

हैरानी की बात तो ये है कि राहुल को युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जैसे दिग्गज गेंदबाजों के ऊपर जगह मिली. ऐसे में राहुल चाहर की जगह एक बार फिर से युजवेंद्र चहल को देखा जा सकता है. यूएई की पिचों पर चहल ने धमाल मचाया हुआ है और कोहली उन्हें टीम में वापस बुलाना चाहेंगे. 

2. हार्दिक पांड्या 

टीम इंडिया के सबसे खतरनाक ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या किस तरह खेल को पलट सकते हैं इस बात से पूरी दुनिया वाकिफ है. हार्दिक को बल्ले से खेल टीम इंडिया की झोली में डालने के लिए सिर्फ 4-5 ओवरों की जरूरत है. वहीं गेंद से भी वो विकेट टेकर हैं. लेकिन पिछले कुछ महीनों से उनकी फॉर्म और फिटनेस लगातार सवालों में रही है. हार्दिक लंबे समय से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं और उन्होंने मौजूदा आईपीएल सीजन में भी एक गेंद नहीं फेंकी. ऐसे में उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. उनकी जगह शार्दुल ठाकुर एक अच्छा ऑप्शन हो सकते हैं. 

3. वरुण चक्रवर्ती

आईपीएल में केकेआर के लिए खेलने वाले स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती एक बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हैं. लेकिन उनकी फिटनेस भी एक बड़ी समस्या बनी हुई है. वरुण चक्रवर्ती आईपीएल के दूसरे फेज में ही चोटिल हो गए और उसके बाद भी वो खेलते रहे. ऐसे में उन्हें टीम से बाहर किया जा सकता है. उनकी जगह किसी और को दी जा सकती है. टीम में एक और स्पिनर की जगह लेने के लिए चहल ही सबसे बड़े दावेदार हैं. 

24 अक्टूबर को घमासान

24 अक्टूबर को पाकिस्तान आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) में टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलेगी. ये मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम (Dubai International Stadium) में खेला जाएगा. इस मुकाबले पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी हुई हैं.
  





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here