T20 World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ Playing 11 से कटेगा Hardik Pandya का पत्ता? सामने आई चौंकाने वाली वजह

0
30


नई दिल्ली: टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2021 के अपने पहले मुकाबले में सबसे बड़े दुश्मन पाकिस्तान का सामना करेगी. लेकिन इस मैच से पहले टीम के सबसे बड़े मैच विनर माने जाने वाले हार्दिक पांड्या ने कप्तान विराट कोहली की टेंशन बढ़ाई हुई है. पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में हार्दिक पांड्या को बाहर भी रखा जा सकता है और इसके पीछे एक बड़ी वजह सामने आई है. 

पाकिस्तान के खिलाफ बाहर होंगे हार्दिक?  

भारत के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा कि हार्दिक पांड्या टी20 विश्व कप में विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम की प्लेइंग 11 का हिस्सा तभी हो सकते हैं जब वह अभ्यास मैचों में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने में सक्षम हों. पांड्या की 2019 में पीठ की सर्जरी हुई थी जिसके बाद से वह भारत और अपनी आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के लिए नियमित रूप से गेंदबाजी नहीं कर रहे है.

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम गेम प्लान में कहा, ‘मेरे लिए हार्दिक पांड्या भारत की प्लेइंग 11 में तभी शामिल होंगे जब वे दोनों अभ्यास मैचों में सही गेंदबाजी करने में सक्षम रहेंगे. नेट सेशन में गेंदबाजी करने और बाबर आजम जैसे बेहतरीन बल्लेबाजों के खिलाफ और वह भी विश्व कप में दोनों में बहुत बड़ा अंतर है.’

वर्ल्ड कप विजेता पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज ने कहा, ‘उन्हें अभ्यास मैचों और नेट्स में गेंदबाजी करनी होगी. उसे 100 प्रतिशत गेंदबाजी करनी होती है. अगर आप सोच रहे हैं कि आप आकर 115-120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करेंगे तो मैं यह जोखिम नहीं लूंगा.’

शार्दुल काट सकते हैं पत्ता 

हार्दिक को टी20 विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में बल्लेबाजी ऑलराउंडर के रूप में चुना गया था, लेकिन जैसे-जैसे यह स्पष्ट होता गया कि वह इस टूर्नामेंट के दौरान गेंदबाजी करने में सक्षम नहीं होंगे तो सेलेक्टर्स ने अक्षर पटेल को 15 सदस्यीय टीम से बाहर कर तेज गेंदबाजी विभाग को मजबूत करने के लिए शार्दुल ठाकुर को उसमें शामिल किया.

करियर की सबसे खराब फॉर्म में हार्दिक

हार्दिक पांड्या इस वक्त अपने करियर की सबसे खराब फॉर्म में चल रहे हैं. हार्दिक बल्ले से तो विफल हो ही रहे हैं जबकि अपनी फिटनेस के चलते गेंदबाजी भी नहीं कर रहे हैं. ऐसे में टीम में उनके चयन को लेकर लगातार सवाल उठते रहे हैं. आज हार्दिक के प्रदर्शन पर सभी की नजरें टिकी होंगी क्योंकि उनके लिए आईपीएल का दूसरा लेग भी कुछ खास नहीं रहा. वहीं ये भी देखना दिलचस्प होगा कि हार्दिक आज के मैच में गेंदबाजी करते हैं कि नहीं. अगर हार्दिक का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहता है तो टीम में उनकी जगह छीनने के लिए शार्दुल ठाकुर एकदम तैयार हैं. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here