T20 World Cup 2021: इन 2 खिलाड़ियों में जंग, न्यूजीलैंड के खिलाफ कोई एक लेगा हार्दिक पांड्या की जगह!

0
18


नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप के अगले मैच में कल टीम इंडिया का सामना न्यूजीलैंड से होना है. इस टूर्नामेंट में बने रहने के लिए भारत को ये मुकाबला हर हाल में जीतना ही होगा. इसके पीछे एक बड़ी वजह ये है कि भारत को पहले ही मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को बाहर बैठाया जा सकता है. हार्दिक की फिटनेस चिंता का एक बड़ा विषय है और ऐसे में कोई एक खिलाड़ी उनकी जगह ले सकता है.  

इन 2 खिलाड़ियों में हार्दिक की जगह लेने की जंग

न्यूजीलैंड के खिलाफ हार्दिक पांड्या को प्लेइंग 11 से बाहर किया जा सकता है. इसके पीछे एक बड़ा कारण रहा है हार्दिक की मौजूदा फिटनेस और उनकी खराब फॉर्म. हार्दिक ना तो बल्ले से और ना ही गेंद से कोई कमाल दिखा पाए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्हें मौका देना काफी रिस्क का काम हो सकता है. ऐसे में हार्दिक की जगह लेने के लिए दो खिलाड़ियों के बीच जंग है. 

1. ईशान किशन 

हार्दिक की जगह लेने के सबसे बड़े दावेदार युवा ताबड़तोड़ बल्लेबाज ईशान किशन हैं. ईशान बल्ले से कैसे सिर्फ कुछ ही ओवरों में मैच का पासा पलट सकते हैं ये बात पूरी दुनिया जानती है. हार्दिक को निचले क्रम में एक बल्लेबाज के तौर पर टीम इंडिया में जगह दी गई थी. ऐसे में निचले क्रम में उनकी जगह एक ताबड़तोड़ बल्लेबाज ही ले सकता है. ईशान ने वार्मअप मैच और आईपीएल 2021 में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी. विराट कोहली अगर इस युवा बल्लेबाज को टीम में मौका देते हैं तो काफी फायदेमंद हो सकता है. 

2. शार्दुल ठाकुर 

हार्दिक पांड्या की जगह लेने के लिए एक और बड़े दावेदार शार्दुल ठाकुर हैं. शार्दुल न्यूजीलैंड के खिलाफ एक बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं. शार्दुल एक अच्छे ऑलराउंडर हैं. वो गेंद और बल्ले दोनों से ही कमाल कर सकते हैं. हाल ही में आईपीएल में उन्होंने सीएसके को जीत दिलाने में भी अहम भूमिका निभाई थी. वहीं हाल ही में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी शार्दुल ने अपने बल्लेबाजी का भी परिचय दे दिया था. हार्दिक की जगह उन्हें टीम में जगह देना काफी अच्छा रहेगा. 

हार्दिक बने बड़ी कमजोरी 

हार्दिक पांड्या इस वक्त टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी बन गए हैं. सभी को हार्दिक से ये उम्मीद रहती है कि वो निचले क्रम में आकर तूफानी बल्लेबाजी करेंगे और मैच को भारत के रुख में पलट देंगे. लेकिन उनका बल्ला बेहद खामोश रहा है और छक्के लगाना तो दूर वो अब पिच पर ज्यादा देर टिक भी नहीं पाते. वहीं गेंदबाजी में पहले हार्दिक के रूप में एक अच्छा विकल्प मिल जाता था, लेकिन अब तो लंबे समय से उन्होंने गेंद को हाथ भी नहीं लगाया है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here