T20 World Cup 2021: न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने उड़ाया गर्दा, नामीबिया को एकतरफा अंदाज में 52 रनों से दी मात

0
24


नई दिल्ली: न्यूजीलैंड ने शारजाह में खेले गए मुकाबले में नामीबिया को 52 रनों से हरा दिया है. टी20 वर्ल्ड कप 2021 के ग्रुप 2 में न्यूजीलैंड की यह चार मैचों में तीसरी जीत है. जिससे उसने सेमीफाइनल की ओर अपने कदम बढ़ा दिए हैं. अब न्यूजीलैंड का सामना 7 नवंबर को अफगानिस्तान से होगा. 

न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने दिखाया कमाल 

टी20 वर्ल्ड कप (T2o World Cup 2021) के 36वें मुकाबले में न्यूजीलैंड (New Zealand) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 164 रन बनाए.  जिसके जवाब में नामीबिया की पूरी टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 111 रन ही बना सकी. न्यूजीलैंड की टीम एक समय पर 87 रन बनाकर मुश्किल में फंसती नजर आई लेकिन ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) ने डेथ ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. उन्होंने 21 गेंदों में नॉटआउट रहते हुए 39 रन बनाए. वहीं नीशाम ने 23 गेंद में 35 रन बनाए. इन दोनों ने पांचवे विकेट के लिए 36 गेंदों में 76 रन जोड़े. 

गेंदबाजी ने किया कमाल 

न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने इस मैच में धमाकेदार गेंदबाजी की टिम साउदी ने 4 ओवर में 15 रन देकर और ट्रेंट बोल्ट ने 20 रन देकर दो-दो विकेट झटके. जीमी निशाम को एक ओवर में एक विकेट मिला. इन तीनों की बदौलत ही न्यूजीलैंड की टीम नामीबिया को 111 रन पर समेट पाई. जिमी निशाम को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया. 

नामीबिया के लिए सिर्फ ओपनर चले 

नामीबिया टीम के लिए मैच में कुछ भी अच्छा नहीं रहा. उसके ओपनर स्टीफन बार्ड (21) और माइकल वैन लिंगेन (25) ने पहले विकेट के लिए 47 रन की पार्टरनशिप की, लेकिन इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज विकेट पर नहीं टिक पाया. स्पिनर बर्नार्ड स्कोल्ट्ज ने नामीबिया के लिए 3 ओवर में 15 रन देकर 1 विकेट लिया. 

सेमीफाइनल में जाने की उम्मीद 

न्यूजीलैंड का अगला मुकाबला 7 नवंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ होना है. अगर न्यूजीलैंड की टीम अपने आखिरी मैच में अफगान टीम को हरा देती है तो वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. वहीं, अगर अफगानिस्तान जीता दो रेट रनरेट खेल में आ सकता है और भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस बढ़ जाएंगे. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here