T20 World Cup 2021: पाकिस्तान के खिलाफ ऐसी होगी टीम इंडिया की Playing 11! बाहर होगा ये बड़ा दिग्गज?

0
99


नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 इस साल अक्टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान की धरती पर खेला जाएगा. हर आईसीसी टूर्नामेंट की तरह इस बार भी क्रिकेट फैंस को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले बड़े मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है. पाकिस्तान को एक बार फिर से मात देने के लिए कप्तान विराट कोहली एक बेहतरीन टीम का चयन करना चाहेंगे. इस रिपोर्ट में हम आपको बताएंगे कि किस प्लेइंग 11 के साथ भारत पाकिस्तान को मात दे सकता है.

रोहित और राहुल करें ओपन 

पाकिस्तान के खिलाफ ओपनिंग के लिए केएल राहुल और दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा को मौका दिया जाना तय है. ये दोनों बल्लेबाज लंबे समय से भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं नंबर 3 के लिए कप्तान विराट कोहली फिट हैं. जबकि चौथे नंबर के लिए कोहली जरूर ही स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को जगह देंगे. टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर अगर इन बल्लेबाजों से सजा रहा तो निश्चित ही पाकिस्तान के खिलाफ एक बड़ा स्कोर बनेगा. 

ये मिडिल ऑर्डर होगा बेस्ट 

मिडिल ऑर्डर में नंबर 5 के लिए अपनी टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का चयन होना तय है. वहीं इस टीम में दो ऑलराहउंडरों के लिए हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा का नाम पक्का हो तो बढ़िया है. हार्दिक और जडेजा दोनों ही गेंदबाजी के अलावा ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी बेहतरीन अंदाज से करते हैं. वहीं पंत से शानदार विकेटकीपर कोई है नहीं. जडेजा गेंद से भी मैच को पलट सकते हैं और हार्दिक एक गेम चेंजर खिलाड़ी हैं. 

ये गेंदबाज दिलाएंगे जीत 

तेज गेंदबाजों के लिए इस प्लेइंग इलेवन में दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को जगह दी जाए. ये तीनों ही गेंदबाज दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से हैं. भुवी के टीम में होने से अनुभव मिलता है. वहीं शमी एक विकेट टेकर हैं. बुमराह के बारे में बात करें तो वो डेथ ओवर में दुनिया के सबसे तगड़े गेंदबाज हैं. टीम इंडिया के एकमात्र स्पिन गेंदबाज को लेकर कई खिलाड़ियों के बीच जंग रहेगी, लेकिन राहुल चाहर को जगह देना ज्यादा सही रहेगा. दरअसल यूएई में आईपीएल 2020 के समय चाहर ने बेहतरीन गेंदबाजी थी. 

ये दिग्गज होगा बाहर

इस टीम में दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को जगह मिल पाना मुश्किल है. अश्विन को इस साल वर्ल्ड कप की टीम के लिए टीम में शामिल किया गया. सिलेक्टर्स का ये फैसला सुनकर बड़े-बड़े दिग्गज भी हैरान हो गए. वहीं युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जैसे बड़े स्पिन गेंदबाजों को टीम में मौका नहीं मिला. 

Playing 11: केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, राहुल चाहर और जसप्रीत बुमराह.

 

VIDEO-

 

 





Source link