T20 World Cup 2021: ये खूंखार गेंदबाज दिलाएगा टीम इंडिया को जीत? डर से थर-थर कांप रहा होगा न्यूजीलैंड

0
16


नई दिल्ली : टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ पहले टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में ना तो टीम इंडिया के बल्लेबाज चले और ना ही गेंदबाज. ऐसे में इस टूर्नामेंट में बने रहने के लिए अब भारत को अगले मैच में न्यूजीलैंड को हर हालत में धूल चटानी होगी. न्यूजीलैंड की टीम इस खिलाड़ी पर निगाहें लगाए बैठी है. विराट कोहली इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में जरूर शामिल करना चाहेंगे. आइए जानते हैं इस खिलाड़ी के बारे में. 

मौके की आस में तैयार बैठा ये खिलाड़ी 

31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में आर. अश्विन को मौका मिल सकता है. वरुण चक्रवर्ती ने पाकिस्तान के खिलाफ बहुत ही साधारण प्रदर्शन किया, उन्होंने 4 ओवर में 33 रन दिए. पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ जमकर रन कूटे. अश्विन ने पिछले चार साल से कोई भी इंटरनेशनल टी20 मैच नहीं खेला है, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ वो हमें नीली जर्सी में दिखाई दे सकते हैं. 

बड़े मैचों के खिलाड़ी 

आर. अश्विन टीम के सबसे अनुभवी स्पिनर में से एक हैं, उनकी कैरम बॉल को खेलना विपक्षी खिलाड़ियों के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं है. वार्मअप मैचों में अश्विन ने धमाकेदार प्रदर्शन किया है वो बहुत ही किफायती गेंदबाज साबित हुए हैं. UAE और ओमान की पिचें स्पिनरों की मददगार होती हैं जिससे अश्विन वहां तूफान मचा सकते हैं.  फैंस भी अश्विन को नीली जर्सी में देखने के लिए तरस रहे हैं. 

स्पिन आक्रामण के अगुवा 

टेस्ट क्रिकेट में अश्विन स्पिन आक्रामण की अगुवाई कर रहे हैं, 2017 से पहले वो टीम इंडिया के छोटे फार्मेट में नियमित गेंदबाज थे. आईपीएल (IPL) 2021 में अश्विन ने बहुत ही खतरनाक गेंदबाजी की थी, उनकी गेंदों पर रन बनाना बल्लेबाजों के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं है. अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल भी खेला था.   

31 अक्टूबर को होगा भारत बनाम न्यूजीलैंड 

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड और भारत के बीच 31 अक्टूबर को दुबई में मुकाबला खेला जाएगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली की टीम को हर हाल में जीतना होगा नहीं तो भारत टी20 वर्ल्ड कप से बाहर भी हो सकता है. ऐसे में भारत इस मैच को जीतकर एक शानदार वापसी करना चाहेगा. 

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here