T20 World Cup: Australia ने Bangladesh को रौंदा, ‘कंगारू सेना’ सेमीफाइनल की रेस में निकली आगे

0
12


नई दिल्ली: आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021)  में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने सुपर 12 (Super 12) के अहम मैच में बांग्लादेश (Bangaldesh) को करारी शिकस्त दी. इसके साथ ही कंगारु टीम की सेमीफाइनल (Semifinal) में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार हैं.

बांग्लादेश की फ्लॉप बैटिंग

ऑस्ट्रेलिया  (Australia) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया जो उनके लिए फायदेमंद साबित हुआ. बांग्लादेश (Bangladesh) पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 15 ओवर में महज 73 रन बनाकर पूरी टीम पवेलियन लौट गई.

एडम जम्पा ने मचाया गदर

एडम जम्पा (Adam Zampa) ने बांग्लादेश (Bangladesh) के बल्लेबाजों पर कहर ढा दिया, उन्होंने 4 ओवर के स्पैल में 4.75 इकॉनमी रेट से 19 रन देकर 5 विकेट हासिल किए. वहीं मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) और जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) को 2-2 विकेट मिले. ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने भी 1 विकेट चटकाए, वहीं पैट कमिंस (Pat Cummins) को एक भी सफलता हाथ नहीं लगी.

 

 

वॉर्नर-फिंच की शानदार साझेदारी

आसान टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया (Australia)की शुरुआत काफी शानदार रही  डेविड वॉर्नर (David Warner) और आरोन फिंच (Aaron Finch) ने पारी की शुरुआत की क्रमश: 18 और 40 रन बनाए. इन ओपनर्स के बीच 58 रन की अहम पार्टनरशिप हुई.

 

 

8 विकेट से ऑस्ट्रेलिया की जीत

ऑस्ट्रेलिया (Australia) की तरफ से बची कुची कसर मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने पूरी कर दी, उन्होंने 5 गेंदों में 2 चौके और 1 सिक्स की मदद से 16 रन बनाए और कंगारुओं को 8 विकेट से शानदार जीत दिला दी

नहीं चलें बांग्लादेश के गेंदबाज

बांग्लादेश की टीम के गेंदबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. तस्कीन अहमद ने आरोन फिंच को आउट किया वहीं शोरिफुल इस्लाम ने डेविड वॉर्नर को पवेलियन का रास्ता दिखाया. सीनियर बॉलर मुस्तफिजुर रहमान को कोई विकेट नहीं मिला.

प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया को फायदा

इस जीत के साथ ग्रुप-1 के प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया 6 अंकों और +1.031 नेट रन रेट के साथ दूसरे नंबर पर आ गई है, वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम के भी इतने ही अंक हैं लेकिन +0.742 रन रेट की वजह से वो तीसरे नंबर पर खिसक गई है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here