Team India: अचानक कहां गुम हो गया टीम इंडिया का ये मिस्ट्री गेंदबाज? फेंक लेता है 7 तरह की बॉल

0
30


Team India: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी हुई. इस वक्त युवा खिलाड़ियों से सजी टीम इंडिया जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ रही है. इस सीरीज के बाद भारतीय टीम को एशिया कप में खेलना है. सेलेक्टर्स सभी खिलाड़ियों को भरपूर मौका दे रहे हैं और उससे टी20 वर्ल्ड कप के लिए एक तगड़ी टीम चुनने की तैयारी की जा रही है. लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ही टीम से बाहर चल रहा है. इस खिलाड़ी की गेंदबाजी को जादुई माना जाता है. 

वर्ल्ड कप के बाद से ही बाहर है ये खिलाड़ी

टीम इंडिया के स्टार स्पिनर वरुण चक्रवर्ती अचानक ही भारतीय टीम से बाहर हो गए. पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ही वरुण टीम में अपनी वापसी नहीं कर पाए हैं. वरुण को आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के बाद टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिला था. लेकिन वो ज्यादा दिनों तक टीम में टिक नहीं पाए. वरुण के लिए टी20 वर्ल्ड कप अच्छा नहीं रहा था और शायद इसी के चलते उन्हें अबतक भारतीय चीम में वापसी का मौका नहीं मिल पाया है. 

एक झटके में करियर हुआ बर्बाद

एक समय ऐसा माना जाता था कि वरुण चक्रवर्ती के रूप में टीम इंडिया को एक मिस्ट्री गेंदबाज मिल चुका है. लेकिन अब इस खिलाड़ी का करियर बर्बाद होने की ओर बढ रहा है. स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई जैसे गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के चलते वरुण को फिर मौका मिल पाना बेहद मुश्किल है. वरुण को मिस्ट्री गेंदबाज इसलिए माना जाता है क्योंकि उनके पास अलग-अलग गेंद फेंकने का टैलेंट है. आईपीएल 2022 में भी इस खिलाड़ी के प्रदर्शन ने सभी को निराश किया था. 

IPL ने बना दिया करोड़ों का मालिक

आईपीएल 2019 के लिए हुई नीलामी में वरुण को खरीदने के लिए होड़ लग गई. अंत में किंग्स इलेवन पंजाब ने 8.4 करोड़ रूपये की महंगी कीमत देकर वरुण को अपनी टीम में शामिल किया. आईपीएल 2019 में वरुण सबसे महंगे अनकैप खिलाड़ी बनकर खूब चर्चा बटोरी थी. वहीं, इसके बाद कोलकाता नाइटराइडर्स ने इन पर भरोसा जताया. साल 2020 में वरुण को 4 करोड़ रुपये मिले. जबकि इनका बेस प्राइस 20 लाख था. वरुण को IPL 2022 में भी कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने पास रिटेन रखा था. 

    





Source link