Team india: एशिया कप छोड़ो जिम्बाब्वे के खिलाफ भी नहीं खेल सका ये खिलाड़ी, केएल राहुल ने आते ही किया बाहर

0
37


India vs Zimbabwe 1st Odi: जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 काफी चौंकाने वाली रही. टीम इंडिया ने भले ही इस मैच में एकतरफा जीत दर्ज की लेकिन एशिया कप 2022 की तैयारियों को देखते हुए ये मुकाबला टीम ने लिए ज्यादा खास नहीं रहा. टीम के कप्तान केएल राहुल महीनों बाद मैदान पर लौटे और उन्हें बल्लेबाजी तक का मौका नहीं मिला. वहीं टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को जगह नहीं दी गई जो एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया में चुना गया है. ये खिलाड़ी हालिया समय में लगातार टीम में जगह बना रहा था. 

राहुल ने इस खिलाड़ी को नहीं दिया मौका

इस दौरे पर टीम इंडिया की कमान केएल राहुल संभाल रहे हैं. उन्होंने पहले मैच में बतौर तेज गेंदबाज दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज को प्लेइंग 11 में शामिल किया, लेकिन युवा तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) को इस टीम में शामिल नहीं किया गया. आवेश खान (Avesh Khan) इस सीरीज में टीम इंडिया के स्क्वाड का हिस्सा है, मगर पहले पहले मैच में बैंच पर बैठे दिखाई दिए. उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर रोहित शर्मा की कप्तानी में लगातार मौके मिले थे.

एशिया कप 2022 के स्क्वाड में शामिल 

टीम इंडिया को इसी महीने का आखिर में एशिया कप 2022 खेलना है. युवा तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) इस बड़े टूर्नामेंट में टीम इंडिया का हिस्सा हैं. उनके पास इस सीरीज में एशिया कप 2022 के लिए तैयारी करने का पूरा मौका था, लेकिन वह प्लेइंग 11 में जगह बनाने में नाकाम रहे. आवेश खान (Avesh Khan) ने हाल ही में  वेस्टइंडीज दौरे पर अपना वनडे डेब्यू मैच खेला था. इस मैच आवेश काफी महेंगे साबित हुए, उन्होंने 6 ओवर गेंदबाजी करते हुए 9.00 की इकॉनमी से 54 रन दिए थे और 1 भी विकेट अपने नाम नहीं किया था. 

वेस्टइंडीज दौरे पर ऐसा रहा प्रदर्शन

वेस्टइंडीज दौरे पर आवेश खान (Avesh Khan) को वनडे सीरीज में एक ही मैच खेलने को मिला, लेकिन टी20 सीरीज में उन्हें कई मौके दिए गए. आवेश खान (Avesh Khan) ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ टी20 सीरीज में 4 मैच खेले थे. इन मैचों में आवेश खान (Avesh Khan) ने 10.14 की इकॉनमी से रन खर्च कर सिर्फ 3 विकेट ही हासिल किए. वह इस दौरे पर सबसे महंगे भारतीय गेंदबाज भी रहे. वहीं उनके करियर की बात की जाए तो उन्होंने अभी तक भारत के लिए 13 टी20 मैच खेले हैं जिसमें आवेश ने 13 विकेट ही हासिल किए हैं.   

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link