Team India: टीम इंडिया में अब कभी नजर नहीं आएगा ये घातक गेंदबाज, अब संन्यास लेना ही आखिरी रास्ता!

0
17


Team India: क्रिकेट के इतिहास में अब तक कई शानदार गेंदबाज हुए हैं, जिन्होंने मैदान पर बहुत से रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किए हैं. भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के गेंदबाजों ने भी पूरी दुनिया में अपनी तेजी और हुनर का डंका बजाया है. धोनी की कप्तानी में भी एक तेज गेंदबाज ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था, लेकिन 6 साल से ये खिलाड़ी टीम इंडिया से बाहर है. इस खिलाड़ी के लिए अब टीम इंडिया में वापसी करना नामुमकिन के बराबर है. 

तेज रफ्तार से मचाई थी तबाही

आज के समय में टीम इंडिया के पास एक से बढ़कर एक तेज गेंदबाज हैं. साल 2011 में भी  एक घातक गेंदबाज ने अपनी रफ्तार से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशान किया था. ये गेंदबाज और कोई नहीं बल्कि वरुण आरोन (Varun Aaron) हैं. वरुण आरोन ने इंग्लैंड के खिलाफ 2011 में टीम इंडिया (Team India) के लिए डेब्यू किया था. उनके करियर की शुरुआत भी काफी शानदार रही थी, लेकिन वे अब टीम इंडिया से गुमनाम हो गए हैं. 

6 साल से टीम में नहीं मिला मौका

वरुण आरोन (Varun Aaron) को साल 2015 के बाद टीम इंडिया के लिए एक भी मैच खेलने के लिए नहीं मिला है. वरुण आरोन को चोट ने खासा परेशान किया था. हालांकि उन्होंने हार नहीं मानी और 2014 के न्यूजीलैंड दौरे पर टीम में शामिल किया गया था. फिर इस खिलाड़ी के करियर का ग्राफ एक दम से नीचे जाने लगा. वरुण आरोन  ने टीम इंडिया (Team India) के लिए 9 टेस्ट मैचों में 18 विकेट्स चटकाए हैं. वहीं 9 वनडे मैचों में 11 विकेट्स हासिल किए हैं.

IPL 2022 में की थी वापसी

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में वरुण आरोन (Varun Aaron) गुजरात टाइटंस (GT) का हिस्सा थे. इस सीजन में उन्होंने 2 मैच खेले और 10.40 की इकॉनमी से सिर्फ 2 विकेट ही हासिल किए. उन्हें सीजन के पहले ही मैच में खेलने का मौका भी मिला था, लेकिन उनके लिए ये सीजन भी खास नहीं रहा. वरुण आरोन ने आईपीएल में कुल 52 मैच खेले हैं और 8.94 की इकोनॉमी से 44 विकेट लिए हैं.





Source link