Team India: टीम इंडिया में बर्बादी की ओर बढ़ रहा इस खिलाड़ी का करियर! बैंच पर बैठने को हुआ मजबूर

0
38


India vs Zimbabwe 2nd Odi: टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे में भी जीत दर्ज कर 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त बना ली है. सीरीज के शुरुआती दोनों ही मैचों में टीम इंडिया के गेंदबाजों का बोलबाला देखने को मिला है. जिम्बाब्वे की टीम ने इन दोनों ही मैचों में पहले बल्लेबाजी की और एक बार भी वह 200 रन का आंकड़ा नहीं छू सकी. वहीं दूसरी तरफ इन दोनों ही मैचों में टीम इंडिया के एक युवा तेज गेंदबाज को प्लेइंग 11 से बाहर बैठना पड़ा है. ये खिलाड़ी एशिया कप में भी टीम का हिस्सा है, इसके बाद भी वह बैंच पर बैठने को मजबूर हो रखा है. 

अपने मौके का इंतजार कर रहा ये गेंदबाज

इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान संभाल रहे केएल राहुल ने दूसरे वनडे में 3 तेज गेंदबाजों को मौका दिया. प्लेइंग 11 में बतौर तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया, लेकिन युवा तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) इस मैच में भी बैंच पर बैठे नजर आए. आवेश खान (Avesh Khan) को प्लेइंग 11 में शामिल ना करना काफी चौंकाने वाला फैसला है. दूसरे वनडे में केएल राहुल के प्लेइंग 11 में 1 बदलाव भी किया था, इसके बाद भी आवेश खान (Avesh Khan) की टीम में जगह नहीं बनी. 

एशिया कप 2022 में मिली है जगह

आवेश खान (Avesh Khan) एशिया कप 2022 जैसे बड़े टूर्नामेंट में टीम इंडिया का हिस्सा हैं. एशिया कप इस सीरीज के बाद ही खेला जाना है, ऐसे में आवेश खान (Avesh Khan) के बार तैयारी करने का अच्छा मौका था. आवेश खान (Avesh Khan) को वेस्टइंडीज दौरे पर लगातार मौके दिए गए थे, लेकिन यहां पर एक मैच खेलने के लिए तरसते दिखाई दे रहे हैं. आपको बता दें कि आवेश खान (Avesh Khan)  ने टीम इंडिया के लिए अभी तक एक ही वनडे मैच खेला है. इस मैच में वह बहुत महंगे साबित हुए थे और बिना विकेट हासिल किए 6 ओवर में 9.00 की इकॉनमी से 54 रन खर्च किए थे. 

टी20 फॉर्मेट में मिल रहे ज्यादा मौके

आवेश खान (Avesh Khan) ने इसी साल की शुरुआत में टीम इंडिया के लिए अपना पहला मैच खेला था. आईपीएल 2022 के बाद भी वह लागातर टीम इंडिया के स्क्वाड का हिस्सा बन रहे हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 13 टी20 मैच खेले हैं. इन मैचों में आवेश खान (Avesh Khan) ने 8.68 की इकॉनमी से रन देते हुए 11 विकेट अपने नाम किए हैं. हालांकि आवेश खान (Avesh Khan) सीरीज के आखिरी मैच में खेलते दिखाई दे सकते हैं. टीम इंडिया सीरीज पर कब्जा कर चुकी है, ऐसे में टीम के कप्तान केएल राहुल आखिरी मैच में बैंच पर बैठे खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 में शामिल कर सकते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link