TikTok की कंपनी ByteDance का फ्लिप कैमरा वाला डिवाइस लीक, फ्लिप कैमरा से है लैस

0
11


TikTok की मूल कंपनी ByteDance (उर्फ Duoyin) के एक नए लाइव-स्ट्रिमिंग डिवाइस का रेंडर ऑनलाइन लीक हुआ है, जिसमें डिवाइस को फ्लिप कैमरा के साथ देखा जा सकता है। निश्चित तौर पर आने वाले समय में कंपनी इस डिवाइस के जरिए चीन और कई अन्य मार्केट में वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म की लोकप्रियता को बढ़ाने की कोशिश करेगी।

MyDrivers द्वारा ByteDance के इस डिवाइस का रेंडर (via Gizmochina) शेयर किया गया है, जिसका नाम Lingjing Live Streaming All-in-One Machine है। इसमें फ्लिप कैमरा सिस्टम है, जिसके जरिए सिंगल कैमरा सिस्टम के जरिए सेल्फी और रियर दोनों फॉर्मेट में वीडियो रिकॉर्ड या स्ट्रीम किया जा सकता है। हालांकि, रिपोर्ट कहती है कि इस डिवाइस को चीन में 15,800 युआन (करीब 1,80,000 रुपये) कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है, जो निश्चित तौर पर उस डिवाइस के लिए बहुत ज्यादा कीमत है, जो केवल लाइव स्ट्रीमिंग के काम आता हो।

दिखने में यह डिवाइस फोन से थोड़ा अलग है। यूं तो यह मोबाइल फोन की तरह वर्टिकल डिस्प्ले के साथ आता है, लेकिन इसमें टॉप पर एक फ्लिप कैमरा मैकेनिज्म मिलता है और नीचे एक चौड़ी चिन में तीन नॉब (घुमाने योग्य व्हील) मिलते हैं। इन नॉब्स में बने आइकॉन से समझ आता है कि एक नॉब माइक्रोफोन का है, दूसरा बैकग्राउंड साउंड के लिए और तीसरा वॉल्यूम कंट्रोल के लिए है।

इसके अलावा, इसके पिछले हिस्से में नीचे की ओर एक छोटा बेस मिलता है, जिसे देखने में ऐसा लगता है कि यह स्पीकर का काम भी करेगा। फिलहाल कुछ बातें स्पेष्ट नहीं हैं, जैसे कि इसके डिस्प्ले का साइज़ क्या है या इसमें बैटरी सिस्टम मिलता है या नहीं और बैटरी की क्षमता कितनी है। इसके अलावा, कैमरा के रिजॉल्यूशन के बारे में भी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

भारत में TikTok को लगभग दो साल पहले बैन कर दिया गया था। हालांकि, फिर भी देश में लाइव-स्ट्रीमिंग या शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म की कमी नहीं है। ऐप के बैन होने के बाद एक के बाद एक कई बड़े प्लेटफॉर्म्स ने अपने वीडियो शेयरिंग ऐप्स को लॉन्च किया था।



Source link