Twitter: यूजर्स तो बढ़े, लेकिन फिर भी ट्विटर की कमाई में आई कमी; मस्क के सौदे के बीच कंपनी को भारी नुकसान

0
14


Twitter income reduced: यूजर्स की संख्या में बढ़त के बावजूद भी ट्विटर की आय में गिरावट दर्ज की गई है. यह गिरावट अप्रैल-जून 2022 तिमाही में देखी गई है. ट्विटर के अप्रैल-जून तिमाही की आय के आंकड़ों में बिजनेसमेन एलन मस्क (Elon Musk) के साथ एक महीने की लंबी बातचीत के दौरान प्रदर्शन की समीक्षा की गई है. 

इतना हुआ नुकसान

यह आंकड़ा उद्योग विश्लेषकों (Business Analysts) के अनुमान से भी खराब है. फैक्टसेट के सर्वेक्षण के अनुसार सोशल मीडिया कंपनी को अप्रैल-जून, 2022 तिमाही में 27 करोड़ डॉलर या प्रति शेयर आठ प्रतिशत का नुकसान हुआ है. जबकि ‘वाल स्ट्रीट’ को कंपनी के शेयर में 14 प्रतिशत की वृद्धि की उम्मीद थी. 

यूजर्स की संख्या में भारी उछाल

मुद्रास्फीति (Inflation) ने विज्ञापन खर्च को भी कम कर दिया है और इसका ट्विटर के तिमाही राजस्व पर भारी प्रभाव पड़ा. इससे कंपनी की आय एक प्रतिशत घटकर 1.18 अरब डॉलर हो गई. वहीं, कंपनी के दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं (Daily Active Users) की संख्या एक साल पहले इसी अवधि की तुलना में 16.6 प्रतिशत बढ़कर 23.78 करोड़ हो गई है.

मस्क पर मुसीबत

बता दें कि एलन मस्क (Elon Musk) के ट्विटर डील (Twitter Deal) कैंसिल करने से वो भी अब मुसीबतों में फंसते नजर आ रहे हैं. एलन मास्क के डील से पीछे हटने के बाद सोशल मीडिया कंपनी ने उनके खिलाफ डेवलावेयर कोर्ट (Delaware Court) में केस दर्ज कराया था, जिस पर कोर्ट ने कहा कि इस मामले में दोनों पक्ष अक्टूबर में ट्रॉयल पर जाएंगे.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 





Source link