Umran Malik: शोएब अख्तर की सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड नहीं तोड़ना चाहते उमरान, इस बात पर है उनका फोकस

0
15


Umran Malik On Shoaib Akhtar: IPL 2022 में उमरान मलिक ने शानदार प्रदर्शन किया है. उनके खतराक खेल को देखते हुए ही सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम इंडिया में जगह दी है. अब उमरान मलिक ने कहा है कि उनका ध्यान शोएब अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ने पर नहीं, बल्कि बेहतरीन गेंदबाजी करने पर है. उमरान मलिक अपनी कातिलाना गेंदबाजी के लिए फेमस हैं. 

उमरान मलिक ने दिया ये बयान 

उमरान मलिक ने कहा, ‘मेरा ध्यान अभी शोएब अख्तर की सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड तोड़ने पर नहीं है. मैं अच्छी गेंदबाजी करना चाहता हूं. अपने देश को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सभी पांच मैच जीतने में मदद करना चाहता हूं. मैं अपने शरीर और ताकत को बनाए रखने के लिए इसे 150 या उससे ऊपर की गति से गेंदबाजी करना चाहता हूं.’ युवा तेज गेंदबाज को उनके आईपीएल प्रदर्शन के लिए राष्ट्रीय टीम में चुना गया. उन्हें 9 जून से दिल्ली में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका दिया गया. 

IPL 2022 में दिखाया दम 

उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में कमाल का खेल दिखाया. उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 14 मैचों में 22 विकेट हासिल किए. उमरान के खतरनाक खेल को देखते हुए उन्हें ‘इमर्जिंग प्लेयर’ का अवॉर्ड दिया गया. ज्यादातर मौको पर मलिक ने 150 किमी प्रति घंटे से अधिक रफ्तार की गेंदबाजी की. स्पीड ही उमरान मलिक की सबसे बड़ी ताकत है. उमरान ने आईपीएल 2022 की सबसे तेज गेंद फेंकी. उन्होंने 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद की थी. 

साथी खिलाड़ी के लिए कही ये बात 

मलिक ने अपनी गेंदबाजी में मिली गति का श्रेय अपने राज्य के साथी अब्दुल समद को दिया. मलिक और समद दोनों ही जम्मू-कश्मीर से हैं और बचपन से एक साथ अभ्यास कर रहे हैं. उमरान ने कहा, ‘अबुल ने मुझे बहुत प्रेरित किया. जब भी मैं उसे गेंदबाजी करता था, तो वह कहता था कि मैं धीमी गति से गेंदबाजी कर रहा हूं. इसलिए मैं और अधिक गति से गेंद फेंकता था और फिर जिम और व्यायाम ने इसमें मेरी मदद की.’





Source link