Umran Malik: IPL में खेल के दम पर टीम इंडिया में आकर ही मानेगा ये प्लेयर! बुमराह-शमी जैसा है घातक

0
15


Umran Malik take 5 wicket against GT: टीम इंडिया (Team India) से खेलने का सपना हर किसी का होता है, लेकिन बहुत ही कम प्लेयर्स को ये मुकाम हासिल हो पाता है. अब एक स्टार प्लेयर आईपीएल (IPL) में बहुत ही शानदार खेल दिखा रहा है. आईपीएल के बाद ये खिलाड़ी टीम इंडिया में जगह बना सकता है. 

इस खिलाड़ी ने किया कमाल 

IPL 2022 के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को पांच विकेट से हरा दिया. भले ही हैदराबाद को झेलनी पड़ी हो, लेकिन उमरान मलिक (Umran Malik) ने बहुत ही शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने मैच में पांच विकेट हासिल किए. उन्होंने अपनी बॉलिंग से सभी का दिल जीत लिया. उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 25 रन देकर पांच विकेट चटकाए. इसी वजह से उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड दिया गया. 

रफ्तार के नए सौदागर 

उमरान मलिक (Umran Malik) कातिलाना गेंदबाजी के लिए फेमस हैं. उमरान ने गुजरात के ओपनर साहा को 153 km/h की रफ्तार से फेंकी गई यॉर्कर पर बोल्ड किया. इस गेंद को देखकर डग आउट में बैठे गेंदबाजी कोच डेल स्टेन खुशी से फूले नहीं समां रहे थे. उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में शानदार गेंदबाजी की है. उन्होंने अब तक 8 मैचों में 15 विकेट चटकाए हैं. उमरान के पास स्विंग, उछाल और गति तीनों ही हैं, जिससे वह विरोधी बल्लेबाजों के लिए काल बने हुए हैं. उमरान मलिक बिल्कुल जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की तरह गेंदबाजी करते हैं. सेलेक्टर्स उनके घातक खेल को देखते हुए उन्हें टीम इंडिया में शामिल कर सकते हैं. 

पिछले सीजन फेंकी थी सबसे तेज गेंद 

उमरान मलिक (Umran Malik) ने आईपीएल 2021 में सबसे तेज गेंद फेंकी थी. उन्होंने 155+ की गति से गेंद डाली थी. उमरान की रफ्तार की उनकी सबसे बड़ी ताकत है. वह पलक झपकते ही बल्लेबाज का विकेट चटका देते हैं. जम्मू और कश्मीर के खतरनाक गेंदबाज उमरान मलिक को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए इंडिया-ए टीम में सेलेक्ट किया था. वहां वह अपना कमाल दिखा चुके हैं. आईपीएल के बाद टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है, जिसमें उमरान मलिक को मौका मिल सकता है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here