UP के लाखों कर्मचारियों को दिवाली से पहले ही मिला गिफ्ट, जानकर खुशी से झूम उठेंगे

0
28


लखनऊ: दिवाली (Diwali) आने को है और ऐसे में लोग त्योहारों के खर्चे को लेकर थोड़े चिंतित भी हैं. लेकिन उनकी इस चिंता का समाधान यूपी सरकार ने ढूंढ लिया है. योगी सरकार के इस फैसले के बाद अब उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लाखों कर्मचारियों और पेंशनर्स को दिवाली से पहले सैलरी के साथ ही बोनस और बढ़ा हुआ डीए (Dearness Allowance) मिल जाएगा. लिहाजा इस फैसले से कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले होना तो तय है. 

ऐसे मिलेगा लाभ

राज्य के वित्त विभाग को निर्देश पर इस बार दिवाली से पहले सभी सरकारी कर्मियों और पेंशनरों को सैलरी मिल जाएगी. वित्त विभाग के अनुसार प्रदेश अराजपत्रित कर्मचारियों (State Non-Gazetted Employees) को एक माह का वेतन बोनस के तौर पर दिया जाएगा. पहले की ही तरह बोनस का 25% हिस्सा वेतन के साथ मिलेगा जबकि 75% जीपीएफ में जमा होगा. इस हिसाब से एक महीने का बोनस 6908 रुपए मिल सकता है. वहीं, 31 मार्च 2021 के बाद रिटायर हुए कर्मचारियों और जो 30 अप्रैल 2022 को रिटायर होने वाले हैं, उन्हें बोनस की पूरी रकम नकद दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए जरूरी खबर! Gratuity का पैसा बढ़ा, 7 लाख तक का होगा फायदा

इन कर्मचारियों को मिलेगा बोनस

ऐसे कर्मचारी जिनकी सेवा को 31 मार्च 2021 तक कम से कम एक साल हो गए होंगे. साथ ही दैनिक वेतनभोगी वाले ऐसे कर्मचारी जिन्होंने 31 मार्च 2021 तक 3 साल या उससे ज्यादा दिनों तक काम किया होगा. इसके अलावा इस बोनस का लाभ पेंशनरों को भी मिलेगा. जो कर्मचारी 31 मार्च 2021 के बाद रिटायर हुए हैं या 30 अप्रैल 2022 तक रिटायर होने वाले हैं, उन सभी को ये बोनस नकद के रूप में दिया जाएगा. 

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here